“इसमें भी हिंदू-मुसलमान एंगल ना ढूँढे”, पालघर मॉब लिंचिंग की घटना पर बोले अनुराग कश्यप

0

हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड के जाने-माने फिल्म निर्माता व निर्देशक अनुराग कश्यप ने पालघर मॉब लिंचिंग की घटना पर एक ट्वीट किया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा पालघर की घटना में हिन्दू-मुस्लिम का एंगल ना ढूंढे।

अनुराग कश्यप ने एक यूजर के ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, “इसमें भी हिंदू-मुसलमान ऐंगल ना ढूँढे। रिपोर्ट पढ़ें। लगभग 1०० लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है। उनकी निंदा तो करेंगे ही जो उस भीड़ में थे लेकिन उससे ज़्यादा निंदा उस माहौल की करूँगा जो इस देश में बनाया जा चुका है, जिसका यह सीधा नतीजा है।” अनुराग कश्यप का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

वहीं, अभिनेता फरहान अख्तर ने सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, “पालघर में हुई हिंसा की कड़ी निंदा करता हूं जिसमें 3 लोगों की जान चली गई। हमारे समाज में भीड़ तंत्र का कोई स्थान नहीं होना चाहिए और मुझे उम्मीद है कि हत्यारों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर तेजी से न्याय किया जाएगा।”

वहीं, दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने अपने ट्वीट में लिखा, “पालघर में मॉब लिंचिंग में मारे गए 3 साधुओं की हत्या से बेहद दुखी और डरा हुआ हूं। अंत तक यह वीडियो नहीं देख सकता हूं। ये क्या हो रहा है? क्यों हो रहा है? मानवता के लिए जघन्य अपराध है ये।”

गौरतलब है कि, कोरोना लॉकडाउन के बीच महाराष्ट्र के पालघर जिले में एक बार फिर से मॉब लिंचिंग (भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या) की घटना सामने आई है। यहां दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वहीं, पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए अब तक 110 आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसमें 9 नाबालिग भी शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here