हिंदू आतंकवाद: कमल हासन बोले- आलोचना नहीं सह पाने वाले अब मेरी जान लेना चाहते हैं

0

अपने लेख में ‘हिंदू आतंकवाद’ का जिक्र कर विवादों में आए मशहूर अभिनेता और दक्षिण भारत के सुपरस्टार कमल हासन ने शनिवार(4 नवंबर) को अपने विरोधियों को करारा जवाब देते हुए कहा कि जो लोग आलोचना के सामने खड़े नहीं हो सकते, अब वे उनकी जान लेना चाहते हैं।

कमल हासन
(AFP)

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, कमल ने किसानों के एक समूह को संबोधित करते हुए कहा कि अगर हम उन पर सवाल उठाते हैं तो वे हमें राष्ट्र-विरोधी करार देते हैं और जेल भेजना चाहते हैं। अब चूंकि जेलों में तो कोई जगह खाली है नहीं, इसलिए वे हमें गोली मारकर खत्म करना चाहते हैं।

उन्होंने ये बातें अखिल भारतीय हिन्दू महासभा के उपाध्यक्ष अशोक शर्मा के बयान पर प्रतिक्रिया में कही। अशोक शर्मा ने हासन के ‘हिन्दू उग्रवादी’ वाले बयान पर कहा था कि उनके जैसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए।

गौरतलब है कि, एक सप्ताहिक पत्रिका आनंद विकटन में हिंदू आतंकवाद को लेकर दिए बयान के बाद से ही कमल हासन हिंदू अतिवादियों के निशाने पर हैं। उन्होंने हिंदू आतंकवाद के बारे में कहा था कि पहले राष्ट्रवादी हिंदू, हिंसा में शामिल नहीं होते थे।

विरोधियों से निपटने के लिए वे शास्त्रार्थ का सहारा लेते थे लेकिन अब वे अपनी बात मनवाने के लिए बल प्रयोग करते हैं। अभिनेता ने यह भी लिखा है कि दक्षिणपंथी अब हिंसात्मक हो गए हैं, आतंकवाद अब हिंदू कैंप में भी पहुंच गया है।

बता दें कि, अपने लेख में ‘हिंदू आतंकवाद’ का जिक्र करने पर कमल हासन के खिलाफ IPC की धाराओं 500, 511, 298, 295(a) & 505(c) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here