‘हिंदू आतंकवाद’ वाली टिप्पणी को लेकर कमल हासन के खिलाफ केस दर्ज

0

मशहूर अभिनेता और दक्षिण भारत के सुपरस्टार कमल हासन को अपने लेख में ‘हिंदू आतंकवाद’ का जिक्र महंगा पड़ गया। ‘हिंदू आतंकवाद’ वाली टिप्पणी को लेकर कमल हासन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

कमल हासन
file photo- कमल हासन

समाचार एजेंसी ANI की ख़बर के मुताबिक, कमल हासन के खिलाफ IPC की धाराओं 500, 511, 298, 295(a) & 505(c) के तहत मामला दर्ज किया गया है, इस मामले की सुनवाई कल होगी।

बता दें कि, तमिल मैगजीन ‘आनंदा विकटन’ में लिखे अपने लेख में हासन ने लिखा है कि राइट विंग ने अब बल का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। कमल हासने अपने लेख में आरोप लगाया कि राइट विंग (दक्षिणपंथी संगठन) हिंसा में शामिल है और हिंदू कैंपों में आतंकवाद घुस चुका है।

उन्होंने लेख में आगे लिखा है कि कोई नहीं कह सकता कि ‘हिंदू आतंकवाद’ का वजूद नहीं है। उन्होंने लिखा कि हिंदू कट्टरपंथी पहले बातचीत में यकीन रखते थे, लेकिन अब हिंसा में शामिल हैं। उन्होंने यह भी लिखा है कि लोगों की ‘सत्यमेव जयते’ में आस्था खत्म हो चुकी है।

कमल हासन ने कहा था कि, ‘हिंदू आतंकवाद की बात कहने वाले लोगों को दक्षिणपंथी चैंलेज नहीं कर सकते हैं, क्योंकि आतंक हिंदू कैंप में भी पहुंच गया है।’ इस लेख का शीर्षक है ‘कोई नहीं कह सकता है कि हिंदू आतंक नहीं है।’ हासन ने लेख में केरल सरकार की तारीफ की है। उन्होंने लिखा है कि सांप्रदायिक हिंसा से तमिलनाडु के मुकाबले केरल बेहतर ढंग से निपटा है। बता दें कि कमल हासन के जल्द ही सियासी पारी शुरू करने की अटकलें हैं।

कमल हासन के इस लेख के बाद ‘हिंदू आतंकवाद’ को लेकर एक बार फिर नए सिरे से बहस छिड़ गई है। अभिनेता के लेख पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के पलटवार किया था। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने टाइम्स नाउ से बातचीत में हासन की आलोचना करते हुए उन्हें नैतिक तौर पर भ्रष्ट बताया था।

स्वामी ने कहा था कि अभी तक ‘हिंदू आतंकवाद’ के कोई सबूत नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कमल हासन नैतिक रूप से एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं, वह किसी भी समय कुछ भी कह सकते हैं। उन्‍हें गंभीरता से नहीं लिया जा सकता। वहीं, बीजेपी नेता मुरलीधरन ने भी ‘टाइम्स नाउ’ से बातचीत में कमल हासन पर सवाल खड़े किए थे। उन्होंने कहा कि हासन सच्चाई से मुंह मोड़ रहे हैं।

मुरलीधर ने कहा कि हासन कहते हैं कि केरल में सौहार्द है, लेकिन हकीकत अलग है। उन्होंने कहा कि केरल में पॉप्युलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे संगठन आतंकी गतिविधियों में शामिल हैं और वहां मुस्लिमों में कट्टरता बढ़ रही है। मुरलीधरन ने कहा कि केरल से टेरर कनेक्शन की वजह से तमाम युवा गिरफ्तार हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here