आनंद महिंद्रा ने शेयर किया दिव्यांग बच्चे का वीडियो, कहा- इसे देखकर रोक नहीं पाया आंसू

0

अकसर भारतीयों के मजेदार जुगाड़ वाले वीडियो शेयर करने वाले मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्रा का एक ट्वीट इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने शनिवार को एक वीडियो शेयर किया है जिसे देखकर किसी के भी आंखों में आंसू आ जाएंगे। उन्होंने ट्विटर पर एक दिव्यांग बच्चे का वीडियो शेयर किया है जो कि बहुत ही मार्मिक है।

आनंद महिंद्रा
फाइल फोटो

आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया गया है उसमें दिख रहा है कि एक दिव्‍यांग बच्चा है, जिसके दोनों हाथ नहीं हैं। वह बच्‍चा अपने पैर की अंगुलियों में फोर्क दबाए हुए है और उसकी मदद से खाना खा रहा है। 17 सेकेंड के वीडियो में वह पहले प्रयास में खाना नहीं खा पाता है, लेकिन वह फिर कोश‍िश करता है। इस बार वह अपने दूसरे पैरों की अंगुलियों से कांटे में फंसे खाने को ठीक करता और फिर दूसरे प्रयास में सफल हो जाता है।

इस वीडियो को शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, “हाल ही में मैंने अपने पोते को देखा है। ऐसे में वॉट्सऐप पर आए इस वीडियो को देखकर मैं अपने आंसू नहीं रोक पा रहा। जिंदगी जिसमें अपूर्णता और चुनौतियां हैं, एक उपहार है। अब यह हमारे ऊपर है कि हम इसका पूरा इस्‍तेमाल करें। इस तरह की तस्वीरें मेरी उम्मीदों को कम होने से रोकती हैं।”

इस वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है। ख़बर लिखे जाने तक इस वीडियो को 10 हजार से ज्यादा लोग शेयर कर चुके है। वहीं, इस वीडियो को 50 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here