जिस आदिवासी के घर अमित शाह और शिवराज सिंह चौहान ने भोजन किया था वहां नहीं था टॉयलेट

0

अमित शाह और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार(20 अगस्त) को सेवनिया गोंड गांव में रहने वाले एक आदिवासी कमल सिंह उईके(39) के घर खाना खाया। लेकिन उन्होंने जिस आदिवासी के घर खाना खाया था उसके यहां शौचालय नहीं था जिस कारण उसके घर के सभी लोगों को शौच के लिए बाहर खुले में जाना पड़ता है।

अमित शाह
photo- @AmitShah

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमित शाह के लौटने के बाद संवाददाताओं ने जब कमल सिंह से उसकी आय के जरिये और घर की स्थिति को लेकर सवाल किए तो उसने बताया कि वह मजदूरी कर परिवार का भरण-पोषण करते हैं, उसके परिवार में सात सदस्य है, मगर शौचालय नहीं है

इसके लिए उन्होंने कई बार नगर निगम में टॉयलेट बनवाने के लिए आवेदन दिया मगर नंबर अभी तक नहीं आया है शौच के लिए बाहर जाने पर सभी को परेशानी होती है। कमल के बेटे को तो इस बात का भरोसा है कि शाह के आने के बाद तो उनके घर में शौचालय बन ही जाएगा। शाह के तीन दिवसीय भोपाल दौरे का रविवार को अंतिम दिन था।

अमित शाह के भोजन कार्यक्रम के मद्देनजर बस्ती में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। पार्टी के कई आला नेता इस दौरान उनके साथ मौजूद थे। ख़बरों के मुताबिक, अमित शाह के दौरे के मद्देनजर रातीबड़ थाना क्षेत्र के सेवनिया गोंड गांव में बाकायदा साफ-सफाई की गई।

कमल सिंह के घर में शौचालय न होने का खुलासा होने के बाद कांग्रेस ने राज्य सरकार और अमित शाह पर हमला बोलते हुए कहा कि इससे भोपाल के ‘खुले में शौच मुक्त’ होने के दावे की पोल खुल गई है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश को लेकर भाजपा अध्यक्ष शाह द्वारा किए गए दावों की कलई उन्हीं के सामने खुल गई। अपनी पार्टी की सरकार को 100 नंबर देने वाले शाह को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से जवाब मांगना चाहिए।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here