किसान आंदोलन: ‘आज तक’ के बाद ‘इंडिया न्यूज़’ के रिपोर्टर को भी किसानों ने भगाया, गोदी मीडिया और दलाल मीडिया मुर्दाबाद के लगाए नारे

0

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आंदोलन को लेकर देश की सियासत भी लगातार गरमाती जा रही है। किसानों के विरोध प्रदर्शन को लेकर लगभग सभी समाचार चैनलों पर डिबेट शो का भी आयोजन किया जा रहा हैं। इन सबके बीच मीडिया की कथित भूमिका को लेकर भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। किसानों के प्रदर्शन को कवर करने के लिए तमाम टीवी चैनल के पत्रकार आ रहे है। वहीं, अपनी मांगों को लेकर विरोध कर रहे हजारों किसानों का केंद्र सरकार के साथ-साथ अब ‘गोदी मीडिया’ पर भी गुस्सा फुटता जा रहा हैं। वहीं, किसान आंदोलन की कवरेज करने पहुंचे ‘इंडिया न्यूज़’ के रिपोर्टर को भी किसानों ने वहां से भगा दिया। इस दौरान किसानों ने ‘गोदी मीडिया’ और ‘दलाल मीडिया’ मुर्दाबाद के नारे भी लगाएं। बता दें कि, इससे पहले किसानों का ऐसा ही गुस्सा ‘आज तक’ के रिपोर्टर और कैमरामैन को भी झेलना पड़ा था।

इंडिया न्यूज़

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि आंदोलन कर रहे किसान समाचार चैनल ‘इंडिया न्यूज़’ के रिपोर्टर के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि आंदोलन कर रहे किसान इंडिया न्यूज़ का विरोध कर रहे हैं और इसके साथ वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गोदी मीडिया के खिलाफ नारेबाजी करते दिखाई दे रहे है।

वीडियो में प्रदर्शनकारी किसान कह रहे हैं कि इंडिया न्यूज़ दलाल मीडिया है और वह सिर्फ मोदी की दलाली करता है। जी न्यूज़, इंडिया न्यूज़ और आज तक वाले सिर्फ मोदी की दलाली करते हैं। यह लोग किसानों की बातों को अपने टीवी पर नहीं दिखाते हैं। इसेक बाद किसान गोदी मीडिया और दलाल मीडिया मुर्दाबाद के नारे लगाने लग जाते हैं। बढ़ते विरोध को देखते हुए रिपोर्टर और कैमरामैन को वहां से निकल कर जाना ही पड़ा।

बता दें कि, इससे पहले किसानों का ऐसा ही गुस्सा ‘आज तक’ के रिपोर्टर और कैमरामैन को भी झेलना पड़ा था। वीडियो में प्रदर्शनकारी किसान ‘आज तक’ के रिपोर्टर से कहते हैं कि झूठी और फर्जी खबरें दिखाने के लिए गोदी मीडिया को शर्म आनी चाहिए।

गौरतलब है कि, दिल्ली-हरियाणा के सिंधु बॉर्डर पर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश से आए किसान बीते कई दिनों से केंद्र सरकार द्वारा पास किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। यहां आए किसान सरकार से नाराज तो हैं ही लेकिन यहां उनकी नाराजगी टेलीविजन मीडिया के प्रति भी देखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here