ABVP नेता सतेन्द्र अवाना ने इंडिया न्यूज़ के ऑफिस में AISA के प्रीतीश मेनन के साथ की मारपीट

0

AISA के छात्र प्रीतीश मेनन ने खुलासा किया है कि, वो इंडिया न्यूज़ के कार्यक्रम में वाद-विवाद के लिए गए थे। जिसके पश्चात ABVP के सतेन्द्र अवाना ने उनके साथ वहां पर मारपीट की। ये घटना सोमवार कि रात को घटित हुई। ट्विटर पर मेनन ने लिखा कि,  “सतेन्द्र अवाना ने इंडिया न्यूज़ टीवी स्टूडियो के बाहर मुझे मारा क्योंकि, मैंने  ABVP के खिलाफ बहस में हिस्सा लिया था और मैंने ऐसा प्रजातंत्र के लिए किया था।

ABVP नेता सतेन्द्र अवाना

उन्होंने टेलिग्राफ सामाचार पत्र के द्वारा बताया कि, ABVP के लोग औरतों के उपर हमले करते है, तो वो चिल्लाने लगें आप लोग भारत का बटवारा चाहते है और जब हम स्टूडियों से बाहर निकले तो उन्होंने मुझे दो तमाचे मारे मैें चिल्लाया, लेकिन कोई भी बचाव के लिेए आगे नही आया। जब हमने इस बारें में इंडिया न्यूज़ से इस मसले में बात की तो उन्होंने इन आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

मेनन इस समय MA की पढ़ाई कर रहे है और CPIML लिबरेशन समर्थित AISA से जुड़े हुए है। इस शो को पत्रकार दीपक चौरसिया के द्वारा आयोजित किया गया था। तो वहीं वाम नेता के समर्थकों ने मांग की है कि, इंडिया न्यूज़ के ऑफिस में लगें (27 फरवरी) के CCTV फुटेज़ को सार्वजनिक किया जाएं।

वहीं अवाना ने अपने उपर लगें आरोपो से इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि, क्यों मैं एक अनुभवी ABVP के नेता को किसी सार्वजनिक स्थान पर मारकर अपने सर पर इल्जाम लूगां। उन्होंने मुझे भड़काने कि बहुत कोशिश कि यह कहकर कि, तुम ABVP वालों से नही हो पाएंगा। (तुम कामयाब नही हो सकते हो) मैं पहला आदमी था जो बिंल्ड़िग से बाहर निकला।

बता दें कि, अवाना अपने खिलाफ अवाज उठाने वाले को धमकी देंने के लिए बदनाम है। इस समय सोशल मीड़िया पर उनका एक वीडियों तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वो एक महिला प्रोफेसर को गाली देंते हुए दिख रहे है।

अभी हांल ही में रामजस्य कॉलेज में कांफी बड़े तौर पर ABVP वालों ने ASIS के साथ मारपीट की थी उस समय अवाना पुलिस वालों को धमकी देते हुए दिखाएं दिए थे। बता दें कि, दिल्ली पुलिस केंद्र सरकार की भाजपा सरकार को रिपोर्ट करती है और ABVP भी बीजेपी का छात्र संघ है।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज बड़ी संख्या में छात्र ABVP के विरोध में उतरे। ABVP के विरोध में इसे अब तक का सबसे बड़ा प्रर्दशन विरोध माना जा रहा है। इस मामले में गुरमेहर कौर के ABVP की निंदा किए जाने के बाद मामले ने और तूल पकड़ ली थी।

दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज ABVP के विरोध में बड़ा प्रदर्शन किया…

देखें वीडियोः दिल्ली यूनिवर्सिटी में आज ABVP के विरोध में बड़ा प्रदर्शन किया गया।

Posted by जनता का रिपोर्टर on Tuesday, February 28, 2017

 

इसी विवाद से जुड़े मामले पर जनता का रिपोर्टर में एडिटर-इन-चीफ रिफत जावेद ने अपने खास कार्यक्रम Speak Up India के पहले एडिशन में बताया कि गुरमेहर का मन प्रदूषित होने की बात एक जिम्मेदार मंत्री किस प्रकार से कर सकता है जबकि बलात्कार की धमकियां देने वाले AVBP के लोगों को मंत्री महोदय कुछ भी नसीहत देने की बजाय उल्टे गुरमेहर पर ही आरोप मढ़ रहे है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here