उत्तर प्रदेश: लखीमपुर खीरी में 13 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, गैंगरेप के बाद की हत्या; दो आरोपी गिरफ्तार

0

उत्तर प्रदेश में बलात्कार व हत्या की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है, राज्य से एक बार फिर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक 13 वर्षीय लड़की के साथ दरिंदगी की घटना सामने आई है। आरोपियों ने नाबालिग का बलात्कार करने के बाद उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और उसके शव को गन्ने के खेत में फेंक दिया था। पुलिस ने बताया कि इस जघन्य अपराध के लिए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

लखीमपुर खीरी

घटना लखीमपुर के ईसानगर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव की है। यहां एक 13 वर्षीय बच्ची का शव खेत में पड़ा मिला था। शव मिलते ही इलाके में हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम में लड़की के साथ बलात्कार की पुष्टी हुई है। इस दिल दहला देने वाली घटना को लेकर लोगों में खासा आक्रोश है।

लखीमपुर खीरी के एसपी सत्‍येंद्र कुमार ने बताया, “ईसानगर थानाक्षेत्र के पकरिया गांव में बच्ची से रेप और हत्या की घटना सामने आई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस ने घटना के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।” मीडिया रिपोर्टों के अनुसार जिस खेती में बच्‍ची का शव मिला वह एक आरोपी का है। पुलिस ने दोनों को एनएसए के तहत अरेस्‍ट किया है।

इस घटना पर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने योगी सरकार पर हमला किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “यूपी के लखीमपुर खीरी के पकरिया गाँव में दलित नाबालिग के साथ बलात्कार के बाद फिर उसकी नृशंस हत्या अति-दुःखद व शर्मनाक। ऐसी घटनाओं से सपा व वर्तमान भाजपा सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरूद्ध भी सख्त कार्रवाई करे, बीएसपी की यह माँग है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here