उत्तर प्रदेश: शर्मसार करने वाली दो घटनाएं, एक जगह चलती बस में महिला से गैंगरेप, दूसरी जगह लिफ्ट के बहाने प्रवासी किशोरी से दुष्कर्म

0

उत्तर प्रदेश में बलात्कार की घटनाएं कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है, राज्य से एक बार फिर से मानवता को शर्मसार कर देने वाली दो घटनाएं सामने आई है। आरोप है कि बिजनौर में एक ट्रक ड्राइवर ने एक परिवार को अपने ट्रक में लिफ्ट देने के बाद 15 वर्षीय लड़की से रेप किया। तो वहीं दूसरी ओर चलती बस में एक महिला से गैंगरेप की घटना सामने आई है।

उत्तर प्रदेश
प्रतिकात्मक फोटो

बिजनौर के एसपी लक्ष्मी निवास मिश्रा ने कहा कि, ट्रक चालक उमेश चंद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। घटना मंगलवार को हुई। आरोपी को बुधवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। लड़की का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है। उमेश उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले का निवासी है।

खबरों के अनुसार, उमेश चंद ने हरिद्वार से प्रवासी परिवार को लिफ्ट दी और जब वाहन बिजनौर पहुंचा तो उन्होंने माता-पिता से पुलिस बैरियर के आगे उतरने और अगले चेक पोस्ट पर मिलने के लिए कहा। इसके बाद वह नाबालिग लड़की और उसके तीन भाई-बहनों के साथ आगे बढ़ गया। एकांत स्थान पर उसने लड़की के साथ रेप किया।

कुछ घंटों बाद, लड़की ने एक राहगीर से फोन उधार लिया और अपने माता-पिता से संपर्क किया। उसने अपने माता-पिता को घटना सुनाई, जिन्होंने तुरंत पुलिस को सूचित किया और फिर सभी निकास बिंदुओं पर बैरिकेड्स लगाए गए। ड्राइवर को पकड़ लिया गया और तीनों नाबालिग बच्चों को बचा लिया गया है। पुलिस के अनुसार, किशोर लड़की के परिवार के सदस्य देहरादून में काम करते थे और लॉकडाउन के बाद से शहर में फंसे हुए थे।

वहीं दूसरी ओर प्रतापगढ़ से नोएडा जा रही एक महिला यात्री ने आरोप लगाया है कि चलती बस के भीतर चालक द्वारा उसके साथ बलात्कार किया गया। प्रतापगढ़ से गौतम बुद्ध नगर जा रही एक चलती बस में एक महिला के साथ कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया गया। पुलिस का कहना है कि, “एक मामला दर्ज कर लिया गया है और एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। हमने बस को जब्त कर लिया है और अन्य आरोपियों को जल्द ही पकड़ लेंगे।” (आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here