पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया अरेस्ट वारंट

0
Follow us on Google News

पाकिस्तान की एक अदालत ने गुरुवार(26 अक्टूबर) को पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है। नवाज़ शरीफ के वकील के मुताबिक ये वारंट पनामा पेपर लीक से जुड़े करप्शन के दो मामलों में जारी किया गया है। भ्रष्टाचार के दोनों मामलों में शरीफ को 3 नवंबर को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया है।

file photo- पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ

बता दें कि, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने 28 जुलाई को पानामागेट मामले में नवाज़ शरीफ को पीएम पद से हटाया था।बता दें कि पनामा पेपर्स लीक मामले में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने नवाज शरीफ सहित उनके दोनों बेटों हसन नवाज और हुसैन नवाज को भ्रष्टाचार में लिप्त पाया था। पेशी के लिए कोर्ट की ओर से दोनों को कई बार समन भी भेजा जा चुका था। लेकिन, दोनों कोर्ट में पेश नहीं हुए।

बता दें कि इस वक़्त नवाज़ शरीफ लंदन में हैं और अपनी बीमार पत्नी की देखभाल कर रहे हैं। नवाज़ शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज़ कैंसर से पीड़ित हैं और लंबे समय उनका इलाज लंदन में चल रहा है।

जब जुलाई में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने नवाज़ शरीफ को पनामा पेपर्स लीक मामले में सजा सुनाई, कुछ दिनों के बाद नवाज़ शरीफ लंदन आ गए और तब से ही वो यहीं पर हैं।

People leave even as Prime Minister Narendra Modi speaks in Ahmedabad

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here