एबी डिविलियर्स के सभी फॉर्मेट से रिटायरमेंट पर विराट कोहली का भावुक पोस्ट

0

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने खेल के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा की है। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीतने वाले एबी डिविलियर्स के संन्यास की घोषणा के बाद उनके करीबी दोस्त और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भावुक पोस्ट किया है।

एबी डिविलियर्स

विराट कोहली ने शुक्रवार को फेसबुक पर एबी डिविलियर्स और अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए अपने पोस्ट में लिखा, “आपने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के लिए सब कुछ दिया और ये मेरा दिल जानता है। आप इस फ्रेंचाइजी के अनमोल थे। आपके लिए मेरे पास शब्द तक नहीं है। चिन्नास्वामी स्टेडियम आपको मिस करेगा। मैं भी आपको बेहद मिस करूंगा। अब आपके साथ नहीं खेल पाऊंगा मेरे भाई। मैं आपको बेहद प्यार करता हूं और हमेशा आपका नंबर 1 फैन रहूंगा।”

वहीं, विराट कोहली ने ट्वीट कर लिखा कि हमारे वक्त के सबसे बेहतरीन प्लेयर और सबसे प्रेरणादायी इंसान एबी डिविलियर्स ने जो भी किया है और RCB को जो दिया है। हमारा संबंध खेल से भी आगे है और हमेशा रहेगा। कोहली ने कहा कि, ये दिल दुखाने वाला फैसला है, लेकिन मुझे मालूम है कि आपने खुद और अपने परिवार को देखते हुए ये फैसला लिया होगा। I Love You.

विराट कोहली के इस ट्वीट पर खुद एबी डिविलियर्स ने भी जवाब दिया और लिखा कि I Love you too brother।

RCB के ट्विटर हैंडल से जारी वीडियो में डिविलियर्स ने कहा, ‘मैंने RCB के साथ लंबा और अच्‍छा वक्‍त बिताया है। 11 साल यूं ही गुजर गए और लड़कों को छोड़कर जाना अच्‍छा नहीं लग रहा। इस फैसले में काफी वक्‍त लगा लेकिन सोच-विचार के बाद मैंने रिटायर होकर अपने परिवार के साथ वक्‍त बिताने का फैसला किया है। मैं RCB मैनेजमेंट, दोस्‍त विराट कोहली, टीममेट्स, कोचों, सपोर्ट स्‍टाफ, फैन्‍स और पूरे RCB परिवार का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा।’

बता दें कि, डिविलियर्स ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था। हालांकि, उसके बाद दुनिया भर की टी20 लीग में वह हिस्सा ले रहे थे। आईपीएल में वह विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे। बता दें कि, कोहली और डिविलियर्स के बीच मैदान से लेकर मैदान के बाहर तक खूब याराना था। दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे की काफी इज्जत करते थे।

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleकृषि कानूनों की वापसी पर भड़कीं BJP समर्थक अभिनेत्री कंगना रनौत, सोनू सूद और तापसी पन्नू ने जताई खुशी
Next articleNarendra Modi surrenders before protesting farmers; Rahul Gandhi predicted 10 months ago