पत्रकार विनोद दुआ आईसीयू में, बेटी ने कहा- हालत ‘गंभीर से परे’

0

सीनियर पत्रकार विनोद दुआ की हालत ‘गंभीर से परे’ होने के कारण आईसीयू में भर्ती कराया गया है। 67 वर्षीय पत्रकार की बेटी, मल्लिका दुआ, ने सोशल मीडिया पर बताया कि कैसे उनकी तबीयत ‘अप्रैल से तेजी से बिगड़ रही थी।’

मल्लिका ने लिखा, “मेरे पापाजी आईसीयू में गंभीर से परे हैं। अप्रैल से उनका स्वास्थ्य तेजी से बिगड़ रहा था। अपने जीवन की रोशनी खोने सदमे को वो बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने एक असाधारण जीवन जिया है और हमें वही दिया है। वह किसी दर्द के पात्र नहीं हैं। वह बेहद प्यार और श्रद्धेय हैं और मैं आप सभी से प्रार्थना करती हूं कि दुआ करें ताकि वो जितना हो सके कम से कम दर्द का अनुभव करें।”

महामारी की दूसरी लहर के दौरान विनोद दुआ और उनकी पत्नी को गुड़गांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो ठीक हो गए, लेकिन उनकी पत्नी का इस साल जून में निधन हो गया।

मल्लिका ने कहा, “सभी से अनुरोध है कि मेरे पिता के निधन के बारे में अफवाहें न फैलाएं। वह आईसीयू में हैं। अभी भी लड़ रहे हैं। परिणाम जो भी हो, उन्हें अपनी गरिमा में रहने दें। कृपया न तो ग़लत सूचना फैलाएं और न ही इन पर विश्वास करें। मैं उनकी सेहत के हवाले से सभी आधिकारिक समाचार और अपडेट जारीकरुँगी । ट्विटर पर नहीं।”

हिंदी पत्रकारिता में विनोद दुआ का बड़ा नाम रहा है. उन्होंने NDTV और दूरदर्शन के साथ काम किया है और हाल ही में कई डिजिटल प्लेटफार्मों से जुड़े हैं। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की आलोचना करने वाले उनके वीडियो ब्लॉग बड़े पैमाने पर हिट हुए हैं।

Previous articleJournalist Vinod Dua in ICU, daughter says condition ‘beyond critical’
Next articleविश्व में भारतीय प्रतिभा की फिर से गूँज, पराग अग्रवाल बने ट्विटर के CEO, जैक डोर्सी ने दिया इस्तीफा