त्रिवेंद्र सिंह रावत होगें उत्‍तराखंड के नए मुख्यमंत्री, कल लेंगे शपथ

0
Follow us on Google News

उत्‍तराखंड में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद पार्टी के विधायक दल की चल रही बैठक में उत्‍तराखंड के मुख्यमंत्री पद के लिए त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम पर मुहर लगा दी गई है। त्रिवेंद्र सिंह रावत कल (18 मार्च) को शाम तीन बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

आपको बता दें कि, उत्‍तराखंड में बीजेपी ने 70 में से 57 सीटें जीती हैं।  विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 6 दिन बाद विधायक दल का नेता चुना है। 56 वर्षीय त्रिवेंद्र सिंह रावत डोइवाला सीट की नुमाइंदगी करते हैं। उनको पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह का करीबी माना जाता है। इस वक्‍त वह पार्टी की झारखंड यूनिट के प्रभारी हैं। इस बार के चुनावों में रावत ने डोइवाला विधानसभा सीट से कांग्रेस के हीरा सिंह बिष्ट को 24,869 वोटों से हराया है।

त्रिवेंद्र रावत का शपथ ग्रहण 18 मार्च को शाम तीन बजे परेड ग्राउंड में होगा जिसमें पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। देश के कई अन्य प्रमुख पार्टी नेताओं के भी समारोह में शिरकत करने की संभावना है। वह 1983 से 2002 तक आरएसएस के प्रचारक रहे हैं और उस दौरान वह उत्‍तराखंड अंचल और बाद में राज्‍य के संगठन सचिव रहे हैं।

त्रिवेन्द्र सिंह रावत का जन्म 20 दिस्म्बर, 1960 को उत्तराखंड के एक गांव खैरासैण में हुआ था। उनके पिता की नाम श्रीप्रताप सिंह रावत और माता का नाम श्रीमतीबोद्धा देवी था। वह पहली बार 2002 में डोइवाला सीट से एमएलए बने, तब से वहां से तीन बार चुने जा चुके हैं। वह 2007-12 के दौरान राज्‍य के कृषि मंत्री भी रह चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here