उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप का कोरोना वायरस से निधन, पीएम मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया दुख

0

उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक विजय कुमार कश्यप का मंगलवार (18 मई) को कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से गुड़गांव के एक अस्पताल में निधन हो गया, जहां उनका इलाज चल रहा था। मुजफ्फरनगर के चरथावल विधानसभा सीट से विधायक कश्यप ने गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा के कई नेताओं ने राज्यमंत्री विजय कश्यप के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा नेता के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि वह लोक हित के कार्यों के लिए समर्पित थे। मोदी ने ट्वीट किया, “भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे। शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं। ओम शांति!”

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “उत्तर प्रदेश सरकार में मेरे सहयोगी तथा राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री श्री विजय कश्यप जी का निधन अत्यंत दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति।”

उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव ने कश्यप के निधन पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री व चरथावल से विधायक श्री विजय कशयप जी के स्वर्गवास का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है। उनका निधन समाज व राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे एवं परिजनों को यह दुःख सहने का संबल प्रदान करे। ॐ शान्ति..”

विजय कश्यप यूपी के 5वें विधायक हैं जिनका कोरोना की दूसरी लहर में निधन हो गया है। इससे पहले 23 अप्रैल को लखनऊ पश्चिम के विधायक सुरेश श्रीवास्तव, औरैया के रमेश चंद्र दिवाकर, 28 अप्रैल को बरेली के नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार और 7 मई को रायबरेली की सलोन विधानसभा सीट से भाजपा विधायक व पूर्व मंत्री दल बहादुर कोरी का निधन हो चुका है।

Previous articleCBSE Class 10th Results 2021: सीबीएसई अब कक्षा 10वीं का रिजल्ट जुलाई में करेंगा जारी, मार्क्स सब्मिट करने की तारीखों में हुआ बदलाव; अधिक जानकारी के लिए cbse.gov.in को करें फॉलो
Next articleकोरोना वायरस: सिंगापुर ने अरविंद केजरीवाल के बयान को बताया गलत, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी सीएम को दिया जवाब