UPSC NDA & NA (I) 2020 Final Result Declared: यूपीएससी एनडीए और नौसेना अकादमी परीक्षा 2020 का फाइनल रिजल्ट घोषित, 533 उम्मीदवारों का हुआ चयन; upsc.gov.in पर जाकर करें चेक

0

UPSC NDA & NA (I) 2020 Final Result Declared: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर UPSC NDA & NA (I) Exam 2020) का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार UPSC NDA & NA (I) 2020 परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे अपना रिजल्ट UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

UPSC NDA & NA (I) 2020 Final Result

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) में 145वें और भारतीय नौसेना अकादमी (NA) में 107 वें कोर्स के लिए कुल 533 उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। रोनित रंजन नायक ने शीर्ष रैंक हासिल की है। राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) और नौसेना अकादमी  (आईएनए) के कोर्स में दाखिले के लिए संघ लोक सेवा आयोग (UPSC)  द्वारा 06 सितंबर, 2020 को लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। कृपया ध्यान दें, यह केवल NDA, NA (I) परीक्षा का परिणाम है।

आयोग ने 6 सितंबर, 2020 को NDA और नौसेना अकादमी लिखित परीक्षा (I) आयोजित की थी और उसके बाद सेवा चयन बोर्ड, रक्षा मंत्रालय द्वारा साक्षात्कार आयोजित किए गए थे। इन सूचियों को तैयार करते समय मेडिकल परीक्षा के रिजल्टों पर भी ध्यान दिया गया था।

ऐसे चेक करें रिजल्ट:

  • सबसे पहले UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं।
  • उसके बाद मुखपृष्ठ पर उस लिंक पर क्लिक करें, जहां- “Final results: Name of National Defence Academy and Naval Academy Examination (I), 2020” लिखा हो।
  • अब आपके सामने एक PDF फाइल खुलेगी।
  • रिजल्ट डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट निकालकर अपने पास सुरक्षित रख लें।

इस मेरिट लिस्ट के आधार पर योग्य उम्मीदवार नेशनल डिफेंस एकेडमी के 145वें कोर्स के लिए और भारतीय नौसेना अकादमी के 107वें कोर्स में दाखिले के पात्र होंगे। रक्षा मंत्रालय के उपरोक्त पाठ्यक्रमों के प्रारंभ होने की तारीख के बारे में विस्तृत जानकारी के लिए भारतीय सेनाओं के संबंधित वेबसाइट जैसे थलसेना के लिए joinindianarmy.nic.in जबकि नौसेना के लिए joinindiannavy.gov.in और वायुसेना के लिए careerindianairforce.cdac.in पर विजिट कर सकते हैं।

Previous articleअसम: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, टिकट न मिलने से नाराज मंत्री ने थामा कांग्रेस का दामन
Next articleमुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘हरसर्किल’