लोकसभा चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, उपेंद्र कुशवाहा ने मोदी कैबिनेट से दिया इस्तीफा

0

2019 लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को सोमवार (10 दिसंबर) को बड़ा झटका लगा है। समाचार एजेंसी एएनआई सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के अध्यक्ष व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्री मंडल से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा का इस्तीफा संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले आया है। खबरों के मुताबिक, वह आज विपक्षी दलों की बैठक में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि उनके इस फैसले से बिहार में राजनीतिक समीकरण बदल सकते हैं। बता दें कि उपेंद्र कुशवाहा के केंद्रीय कैबिनेट और एनडीए से अलग होने की चर्चा काफी समय से चल रही थी।

बता दें कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रमुख पिछले कुछ सप्ताहों से बीजेपी और उसके अहम सहयोगी दल के नेता, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साध रहे हैं। रालोसपा को 2019 के लोकसभा चुनाव में दो से ज्यादा सीटें नहीं मिलने के बीजेपी के संकेतों के बाद से कुशवाहा नाराज चल रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अपना इस्तीफा पीएम मोदी को भेज दिया है। कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस कर उपेंद्र कुशवाहा इसका आधिकारिक ऐलान करेंगे। बता दें कि इससे पहले उन्होंने कहा था कि वो दिल्ली में आज होने वाली एनडीए की सर्वदलीय बैठक में शामिल नहीं होंगे। उसके बाद वे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे और आज शाम चार बजे महागठबंधन की हो रही बैठक में भी शिरकत कर सकते हैं।

Previous articleVIDEO: सोनिया गांधी को कथित तौर पर ‘कांग्रेस की विधवा’ कह कर तंज कसने पर ट्रोल हुए पीएम मोदी
Next articleसंदीप/संबित पात्रा मामला: अमित शाह से कठिन सवाल पूछने पर बीजेपी समर्थकों ने इंडिया टुडे की पत्रकार को किया ट्रॉल