जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में मेजर सहित दो शहीद, कुलगाम में दो आतंकी ढेर

0

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सेना के मेजर और एक जवान शहीद हो गए हैं। जबकि इस मुठभेड़ में एक अन्य जवान घायल बताया जा रहा है। खबरों के मुताबिक, शोपियां जिले में गुरुवार(3 अगस्त) सुबह सेना के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसमे मेजर सहित 2 जवान शहीद हो गए और एक जवान गंभीर रूप से घायल है।जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस खबर की पुष्टी की है। खबरों के मुताबिक तीन आतंकियों ने सेना के काफिले पर फायरिंग की। इसके बाद से पूरे इलाके में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। इससे पहले गुरुवार तड़के कुलगाम जिले में एक अन्य मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। बुधवार रात को संदिग्ध आतंकवादियों के होने की सूचना के बाद भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने एक ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन लॉन्च करते हुए शोपियां के जिले के सुगान गांव में घेरा डाल दिया।

Follow us on Google News

रिपोर्ट के मुताबिक, कुलगाम के गोपालपोरा इलाके में सेना और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में यह दोनों आतंकी मारे गए हैं। सेना ने आतंकियों के पास से 2 एके 47 राइफल्स बरामद की हैं। एक आतंकी का शव भी बरामद हो चुका है। दक्षिण कश्मीर के शोपियां में इमाम साहब इलाके के एक गांव में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अभी भी मुठभेड़ जारी है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा हुआ है।

गौरतलब है कि इससे पहले पुलवामा जिले में मंगलवार(1 अगस्त) को आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा का शीर्ष कमांडर अबु दुजाना और उसका सहयोगी मारा गया। अबु दुजाना सुरक्षा बलों पर कई हमलों के मामलों में वांछित था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here