VIDEO: तृणमूल कांग्रेस का आरोप- BJP नेताओं ने ‘राष्ट्रीय गान’ का किया अपमान, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BJPInsultsNationalAnthem

0

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगया है। तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने एक वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी समेत कई नेता राष्ट्रगान गाते हुए दिख रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस का दावा है कि इस दौरान भाजपा नेताओं ने राष्ट्रगान गलत तरीके से गाया है और उसका अपमान किया है, इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। वहीं, ट्विटर पर सोमवार सुबह से ही #BJPInsultsNationalAnthem भी ट्रेंड कर रहा हैं।

राष्ट्रीय गान

दरअसल, हावड़ा के डोमुरजुला में भाजपा की आयोजित सभा खत्म होने के बाद जब राष्ट्रीय गान गाया गया तो उसकी अंतिम लाइनों को भाजपा के नेताओं ने गलत गाया, जहां मंगल दायक गाना चाहिए था वहां अधिनायक गाया गया। इस गलती को तृणमूल ने पकड़ लिया और तुरंत इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। वायरल हुआ वीडियो भाजपा की सभा का ही है, जहां राष्ट्रीय गान की त्रुटि को पकड़कर बाकायदा चिन्हित किया गया है।

TMC सांसद और सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने रविवार को दावा किया कि भाजपा नेताओं ने हावड़ा में एक सार्वजनिक रैली में राष्ट्रगान गलत तरीके से गाया। इस वीडियो को शेयर करते हुए तृणमूल कांग्रेस के सांसद ने ट्विटर पर कहा, “देशभक्ति और राष्ट्रवाद का प्रचार करने वाले राष्ट्रगान भी सही ढंग से नहीं गा सके।” उन्होंने लिखा, “यह वही पार्टी है जो भारत के सम्मान और गौरव को बनाए रखने का दावा करती है! शर्मनाक! क्या नरेंद्र मोदी, अमित शाह, भाजपा इस ”राष्ट्र-विरोधी” कृत्य के लिए माफी मांगेंगे?” इसके साथ ही उन्होंने #BJPInsultsNationalAnthem टैग का इस्तेमाल किया है।

अभिषेक के अलावा TMC के अन्य नेताओं ने भी इस वीडियो को साझा करते हुए भाजपा पर राष्ट्रगान का अपमान करने का आरोप लगाया है। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव और पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने भी एक ट्वीट में कहा कि भाजपा ने राष्ट्रगान का अपमान किया है।

हालांकि, भगवा पार्टी ने इस आरोप से इंकार किया है। भाजपा नेता शमिक भट्टाचार्य ने हालांकि आरोपों को खारिज किया और कहा कि तृणमूल कांग्रेस राष्ट्रगान पर उसी प्रकार राजनीति कर रही है, जैसे उसने भगवान राम और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के मुद्दे पर किया था।

Previous articleUnion Budget 2021 LIVE: Nirmala Sitharaman presents Union Budget 2021-22 today
Next articleVIDEO: तेलंगाना में BJP कार्यकर्ताओं ने TRS विधायक के घर पर किया हमला, ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए किया पथराव