झारखंड: माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति के आरोप में CRPF जवान समेत तीन गिरफ्तार

0

झारखंड में आतंक निरोधक दस्ते (एटीएस) ने माओवादियों को हथियारों की आपूर्ति करने के आरोप में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक जवान समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

फाइल फोटो

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, झारखंड पुलिस के एटीएस के पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद ने बताया कि सीआरपीएफ के जवान समेत गिरफ्तार किए गए तीनों आरोपी प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा (माओवादी) को हथियारों की आपूर्ति करते थे।

आनंद ने कहा कि जिस गिरोह का पर्दाफाश किया गया है उसमें सीआरपीएफ का जवान अविनाश कुमार उर्फ चुन्नू शर्मा (29) भी शामिल था। वह बिहार के गया जिले के इमामगंज का रहने वाला है और वर्तमान में सीआरपीएफ की 182वीं बटालियन में पदस्थ है।

उन्होंने बताया कि सीआरपीएफ जवान के दो सहयोगियों ऋषि कुमार (49) और पंकज कुमार सिंह (48) को भी गिरफ्तार किया गया है। ऋषि बिहार के पटना के पास बेनीपुर का निवासी है और पंकज मुजफ्फरपुर का निवासी है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। बिहार पुलिस की मदद से अनिवाश और ऋषि की गिरफ्तारी के बाद हथियारों की बरामदगी की गई। पंकज को झारखंड पुलिस ने रांची से गिरफ्तार किया।

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleउत्तर प्रदेश: पुलिस हिरासत में प्रताड़ना का एक और मामला आया सामने, कासगंज के बाद अब कानपुर पुलिस पर पिटाई से युवक की मौत का आरोप
Next article“जनता से पहले इन्होंने ही हमें ‘पैदल’ कर दिया”: पीएम मोदी की गाड़ी के पीछे पैदल चलते दिखे सीएम योगी आदित्यनाथ तो बोले अखिलेश यादव; लोगों ने भी जमकर कसे तंज