नगर निकाय चुनाव में BJP की जीत पर शिवसेना ने कहा, जो भगवा दल की जीत को नोटबंदी से जोड़ रहे हैं वो ‘मूर्ख’ हैं

0

महाराष्ट्र में नगर निकाय चुनावों के प्रथम दौर में भाजपा के शानदार प्रदर्शन पर सहयोगी दल शिवसेना ने चुटकी लेते हुए कहा कि जो लोग भगवा दल की जीत को नोटबंदी से जोड़ रहे हैं वे ‘मूर्ख’ हैं।

शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में लिखा है, ‘‘जो लोग कहते हैं कि नोटबंदी के निर्णय के कारण लोगों ने भाजपा को वोट दिया है, वे मूर्ख हैं। अगर यह मामला है तो कम से कम पार्टी के सौ उम्मीदवार परिषद के प्रमुख बनते जबकि ऐसा नहीं हुआ।

Photo: Oneindia

राजग सहयोगी ने मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस द्वारा प्रचार अभियान का नेतृत्व करने की भी आलोचना की और कहा कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे या पार्टी का कोई भी नेता चुनाव प्रचार में शामिल नहीं रहा।

भाषा की खबर के अनुसार, इसने कहा, ‘‘हम अपने कार्यकर्ताओं में विश्वास जगाना चाहते हैं कि वे धन आधारित प्रचार के दबाव के खिलाफ लड़ सकते हैं जो हम साबित करने में सफल रहे।

हमारी जीत महत्वपूर्ण है क्योंकि आवश्यक संख्या हासिल करने के लिए हम किसी अनैतिक गठबंधन में शामिल नहीं हुए।’ इसने कहा कि यह पार्टी की जीत को ‘पवित्र’ बनाता है।

शिवसेना ने कहा, ‘‘जिन दलों के खिलाफ हमने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए उनके साथ गठबंधन कर हम अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का मनोबल नहीं तोड़ना चाहते।’

Previous articleReliance Jio extends free voice, data offer till March 31
Next articleAfter Rahul Gandhi, Congress’ Twitter account too hacked