जम्‍मू कश्‍मीर: शोपियां में पुलिस थाने पर आतंकी हमला, पुलिसकर्मी शहीद

0

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार (30 सितंबर) को एक पुलिस थाने पर आतंकवादी हमले में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘शोपियां जिले में आतंकवादियों ने शोपियां पुलिस थाने पर अंधाधुंध गोलीबारी की। सतर्क जवानों ने जवाबी कार्रवाई की।’’ उन्होंने बताया कि इस घटना में कांस्टेबल साकिब मीर घायल हो गए और उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

File Photo: AP

प्रवक्ता ने बताया कि घायल जवान की इलाज के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों के एक समूह ने शोपियां के एक थाने पर हमला कर अंधाधुंध गोलीबारी शुरु कर दी जिसमें थाने के मुख्य द्वार पर तैनात संतरी कांस्टेबल साकिब मोहिउद्दीन घायल हो गया।

थाने के अंदर मौजूद सुरक्षा बल के जवान जब तक कोई जवाबी कार्रवाई करते, उससे पहले आतंकवादी साकिब का हथियार लेकर भाग गए। घायल कांस्टेबल को तत्काल नजदीक के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूत्रों के मुताबिक हमलावर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए व्यापक तलाश अभियान शुरु किया गया है। अभी तक कोई कामयाबी नहीं हाथ लगी है।

राजौरी में बीएसएफ जवान ने की आत्महत्या

वहीं एक अन्य घटना में जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शिविर के अंदर अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मारकर बीएसएफ के एक जवान ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। अधिकारियों ने यह जानकारी रविवार को दी। समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक अधिकारियों ने बताया कि शनिवार की देर शाम को सुंदरबानी बीएसएफ मुख्यालय में 126वीं बटालियन में तैनात हेड कांस्टेबल राम चरण ने ड्यूटी के दौरान अपनी गर्दन पर गोली मार ली।

अधिकारियों ने बताया कि गोली की आवाज सुनकर उसके साथी घटनास्थल पर पहुंचे और उसे स्थानीय अस्पताल ले गये जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। उसने यह कदम क्यों उठाया, इस बारे में तुरंत कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आज सुबह कानूनी और चिकित्सकीय औपचारिकताओं के बाद शव उसकी यूनिट को सौंप दिया गया।

Previous articleAkshay Kumar posts neck exercise video amidst devotional music, fans ask ‘if doctor approved this exercise’
Next articleUP minister’s ‘tribute’ to BJP supporter Vivek Tiwari, says ‘only criminals get killed in encounters’