शर्मनाक: मध्‍य प्रदेश के सरकारी स्कूल में 70 रुपये की चोरी के शक में टीचर ने 10वीं की छात्राओं के उतरवाए कपड़े

0
Follow us on Google News

मध्य प्रदेश के दमोह जिले के एक सरकारी स्कूल में छात्राओं के साथ दुर्व्यवहार की घटना सामने आई है, जो बेहद ही शर्मनाक है। कक्षा में एक छात्रा के 70 रुपये चोरी होने पर टीचर ने जांच के बहाने कथित रूप से दो छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए। पीड़िता ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी जिसके बाद मामले की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी से की गई।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़ित छात्रा ने बताया कि उसकी क्लास की एक लड़की के पैसे चोरी हो गए थे, उसने इसकी शिकायत टीचर से की। जिसके शक में टीचर ने पहले तो उसके बैग की तलाशी ली और उससे चोरी की बात कबूलने को कहा।

लेकिन जब छात्रा ने ऐसा करने से मना कर दिया तो टीचर ने उसके और उसकी एक दोस्त के कपड़े उतरवा दिए, पीड़ित 10वीं कक्षा की छात्रा है। आरोपी टीचर का नाम ज्योती गुप्ता बताया जा रहा है।

मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया। शिक्षा विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि ये घटना बेहद ही शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण है। साथ ही उन्होंने कहा कि, इस मामले में स्कूल के प्रिंसिपल को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

ख़बरों के मुताबिक, साथ ही उन्होंने कहा कि इस मामले की दो महिला प्राचार्यों से जांच भी कराई जाएगी। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here