पलानीस्वामी आज बनेंगे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री, 15 दिनों में साबित करेंगे बहुमत

0

तमिलनाडु के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्ना द्रमुक) के विधायक दल के नवनियुक्त नेता ई के पलानीस्वामी को आज मुख्यमंत्री नियुक्त कर दिया जिससे तमिलनाडु में नई सरकार के लिए हलचल तेज़ हो गई हैं।

इससे पहले सरकार बनाने को लेकर जारी कयास के बीच आज सुबह साढ़े 11 बजे पलानीसामी ने गवर्नर से मुलाकात की थी।पलानीस्वामी के अलावा चार अन्य विधायक भी गवर्नर से मिलने पहुंचे थे।  इसके साथ ही पन्‍नीरसेल्‍वम ने भी बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात कर ”बहुमत” का दावा किया और बहुमत साबित करने का मौका दिए जाने की मांग की।

https://twitter.com/AIADMKOfficial/status/832117877083770885

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, पन्‍नीरसेल्वम के खेमे का दावा है कि अन्नाद्रमुक विधायकों को उनकी मर्जी के खिलाफ चेन्नई के बाहरी इलाके में एक रिसॉर्ट में रखा गया है। ख़बर के मुताबिक, राजभवन के सूत्रों का कहना है कि बुधवार शाम को पलानीस्वामी और कार्यवाहक मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने राज्यपाल से मुलाकात की, जिसके बाद संख्या बल के आधार पर पलानीस्वामी का दावा स्वीकार कर लिया गया।

Previous articleTrump moving away from two-state Israel-Palestine solution, asks Israel to temporarily stop Jewish settlements
Next articlePakistan most dangerous country for world, says former CIA official