तमिलनाडु BJP अध्यक्ष के सामने ‘फासीवादी BJP सरकार गिर जाएगी’ के नारे लगाने वाली 25 वर्षीय छात्रा गिरफ्तार, स्‍टालिन बोले- कितने लोगों को अरेस्‍ट करोगे?

0

तमिलनाडु के तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर उस समय अफरातफरी का माहौल हो गया, जब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की राज्य इकाई की अध्यक्ष के खिलाफ एक महिला ने नारेबाजी शुरू कर दी। बीजेपी नेता के सामने ही महिला ने ‘फासीवादी बीजेपी सरकार गिर जाएगी’ का नारा लगाया। उस वक्त तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन वहीं पर मौजूद थीं। उधर, इस नारेबाजी के बीच राज्य बीजेपी अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन ने भी महिला से एयरपोर्ट पर ही खूब बहस की। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हालांकि महिला को बीजेपी के खिलाफ नारे लगाना महंगा पड़ा। मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने के मामले में विमान से उतरने के बाद महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। दरअसल, तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर लगेज रिसीव करने के दौरान सुंदरराजन की सहयात्री लुईस सोफिया ने बीजेपी को लेकर कमेंट किए थे। नारेबाजी करने वाली महिला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उस पर शांतिभंग करने का मामला दर्ज किया गया है।

बीजेपी की तुलना फासीवाद से करते हुए लुईस सोफिया ने कहा, ‘फासीवादी बीजेपी सरकार गिर जाएगी।’ इतना सुनते ही प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष तमिलिसाई सुंदरराजन भड़क गईं और सहयात्री पर जमकर बरसीं। बताया जा रहा है कि कनाडा में रिसर्च कर रही सोफिया (25) अपने घर वापस आ रही थी और सुंदरराजन के सीट के पीछे बैठी थी। वह अचानक अपने सीट से उठी और बीजेपी तथा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ ‘फासीवादी’ सरकार का नारे लगाने लगी।

आरोप है कि महिला ने पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी और आरएसएस को फासीवादी बताते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। तूतीकोरिन हवाई अड्डे पर प्लेन के उतरते ही सुंदरराजन की शिकायत पर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया।हवाई अड्डे पर विमान की लैंडिंग के बाद का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें सुंदरराजन और आरोपी महिला के बीच बहस होती हुई भी दिखाई दे रही है।

वीडियो में सुंदरराजन कहती हैं ”ये महिला इस तरह से कैसे चीख सकती है, यह कोई पब्लिक प्लेटफॉर्म नहीं है। मुझे शक है कि इस महिला के पीछे कोई अतिवादी संगठन है। मुझे जान का खतरा है।” वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला और बीजेपी अध्यक्ष तमिलसाई के बीच बहस हो रही है और सुरक्षाकर्मी और अन्य लोग बीच-बचाव की कोशिश कर रहे हैं।

स्‍टालिन बोले- कितने लोगों को अरेस्‍ट करोगे?

वहीं, इस मामले में डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने महिला की गिरफ्तारी पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि तमिलनाडु सरकार की यह कार्रवाई बेहद निंराशजनक है! और उस महिला को तुरंत छोड़ा जाए। उन्‍होंने कहा कि यदि आप उन लोगों को गिरफ्तार करते हैं तो कितने लोगों को गिरफ्तार करेंगे? मैं भी सरकार के खिलाफ इस तरह के नारे लगाउंगा। बीजेपी का फासीवादी शासन हाय-हाय!

 

Previous articleराजस्थान: इंडियन एयरफोर्स का MiG 27 विमान जोधपुर के पास क्रैश, पायलट सुरक्षित
Next articleFormer cop beaten to death in Allahabad, murder recorded on camera