भूख हड़ताल के 13वें दिन दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल ले जाया गया

0

महिला सुरक्षा और रेप के दोषियों को जल्द फांसी देने की मांग को लेकर पिछले 12 दिनों से अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल की तबीयत बिगड़ गई है। जिसके बाद स्वाति मालीवाल को लोकनायक जयप्रकाश नारायण (LNJP) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि, अनशन की वजह से स्वाति मालीवाल का वजन भी घटा है।

स्वाति मालीवाल

दरअसल, लगातार भूख हड़ताल पर बैठे रहने से उनका वजन 8 किलो तक कम हो गया है और बेहद कमजोर भी हो गई है। दिल्ली महिला आयोग के मुताबिक स्वाति मालीवाल कमजोरी के चलते बात भी करने में असमर्थ हैं। बता दें कि, स्वाति बलात्कारियों को जल्द से जल्द फांसी देने की मांग को लेकर पिछले 13 दिन से अनशन पर बैठी हैं।

गौरतलब है कि, तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और जिंदा जलाने की घटना के बाद महिला सुरक्षा को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल अनशन पर बैठी हुई थीं। वे रेप को दोषियों को छह महीने में फांसी देने की मांग कर रही थी।

उन्होंने पिछले साल भी महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर अनशन किया था। उन्होंने तब पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर अपील की थी कि रेप के मामलों में दोषियों को छह महीने के भीतर फांसी दी जाए।

Previous articleउत्तर प्रदेश: फतेहपुर में दोहराया गया ‘उन्नाव कांड’, बलात्कार के बाद पीड़िता को जिंदा जलाया, हालत नाजुक
Next articleसीएम ममता बनर्जी की अपील के बावजूद पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन, ट्रेन-बसें जलाईं, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध