सोशल मीडिया यूजर्स ने ‘तालिबान का समर्थन’ करने के लिए अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के कर्मचारियों की गिरफ्तारी की मांग की

0

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर रविवार सुबह से ही #RepublicWithTaliban ट्रेंड कर रहा है, जिसपर सोशल मीडिया यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। ट्विटर यूजर्स हैशटैग #RepublicWithTaliban का इस्तेमाल करते हुए ‘तालिबान का समर्थन’ करने के लिए अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के कर्मचारियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

फाइल फोटो

बता दें कि, रिपब्लिक टीवी के एक ट्वीट का स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है, जिसमें #RepublicWithTaliban का इस्तेमाल किया गया है। अपने विवादास्पद ट्वीट को अब रिपब्लिक ने हटा लिया है। दरअसल, रिपब्लिक टीवी ने कथित तौर पर एक हैशटैग का इस्तेमाल किया था, जिसमें टीवी चैनल के तालिबान के लिए समर्थन का संकेत दिया था।

रिपब्लिक टीवी ने ट्विटर पर लिखा था, “#RepublicWithTaliban| अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी के भाई हशमत गनी ने तालिबान को समर्थन देने की घोषणा की। अफगानिस्तान संकट पर लाइव अपडेट यहां देखें।”

अफगानिस्तान में हो रहे घटनाक्रम से संबंधित अपने पहले के ट्वीट में रिपब्लिक टीवी ने बार-बार हैशटैग #RepublicWithAfghanistan का इस्तेमाल किया था। हालाँकि, जब विवादास्पद टीवी चैनल ने ‘अफगानिस्तान’ की जगह ‘तालिबान’ लिखना शुरु कर दिया तो इसपर सोशल मीडिया यूजर्स ने कड़ी प्रतिक्रियाएं देना शुरु कर दिया। जिन्होंने अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के कर्मचारियों की गिरफ्तारी की मांग की।

बता दे कि, सोशल मीडिया यूजर्स ने अर्नब गोस्वामी और रिपब्लिक टीवी के कर्मचारियों की गिरफ्तारी की मांग इसलिए की, क्योंकि अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे का सोशल मीडिया पर कथित तौर पर समर्थन करने के मामले में असम में 14 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, असम के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया था कि इन लोगों की गिरफ्तारी शुक्रवार रात से की गई और इन पर गैरकानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम, आईटी अधिनियम और सीआरपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया। कामरूप मेट्रोपोलिटन, बारपेटा, धुबरी और करीमगंज जिलों से दो-दो लोगों की गिरफ्तारी हुई। वहीं दरांग, काचर, हैलाकांडी, दक्षिण सलमारा, गोलपारा और होजाई जिलों से एक-एक व्यक्ति की गिरफ़्तारी हुई।

Previous articleRahul Gandhi writes emotional note for sister Priyanka Gandhi Vadra on #RakshaBandhan, shares unseen photo from childhood
Next articleRajasthan Royals confirms signing of Glenn Phillips as Jos Buttler’s replacement for UAE leg of IPL; RR to miss services of Ben Stokes, Jofra Archer