गोरखपुर: अमित शाह कि रैली के दौरान BJP के पोस्टर हटाने पर पुलिस से भिड़े कार्यकर्ता

0
Follow us on Google News

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में छठे चरण का चुनाव प्रचार गुरुवार (2 मार्च) को थम जाएगा और शनिवार को मतदान होना है। यूपी के गोरखपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के रोड शो शुरू हो गया है, इस रोड शो से पहले विवाद खड़ा हो गया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्थानीय प्रशासन ने बीजेपी के झंडे और पोस्टर उतार दिए जिसके बाद प्रशासन और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। गुरुवार को अमित शाह के रोड़ शो तैयारियों के लिए जहां-तहां पार्टी कार्यकर्ताओं ने पोस्टर बैनर रखे थे, प्रशासन ने सड़क से उन्हें हटा दिया। इस मामले को लेकर पहले कार्यकर्ताओं और स्थानीय प्रसासन के बीच बहस हुई फिर झड़प हो गया। ये घटना गोरखपुर में टाउन हॉल के पास हुई है।

पुलिस और प्रशासन की दलील थी कि चुनाव आयोग ने यहां बैनर और पोस्टर लगाने की अनुमति नहीं दी है, सरकारी संपत्ति पर किसी पार्टी के झंडे और पोस्टर नहीं लगाए जा सकते। उधर कार्यकर्ताओं कह रहे थे कि अगर कोई व्यक्ति अपने घर पर झंडे-पोस्टर लगाना चाहता है तो उसे हटाया नहीं जा सकता। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में गर्मागर्म बहस हुई और फिर मामला झड़प तक जा पहुंचा। हालांकि आखिरकार प्रशासन ने बीजेपी की प्रचार सामग्री वहां से हटा ही दी।

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अनिल जैन के बीच-बचाव के बाद वे शांत हुए। उन्होंने प्रशासन से अपील की कि रोड शो के कार्यकर्ताओं के सख्ती से न पेश आए। टाऊन हल से घोषकम्पनी होते हुए 5 किमी की दूरी तय कर यह रोड शो विजय चौक पर समाप्त होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here