दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिए गए पूर्व IAS अधिकारी शाह फैसल, वापस भेजे गए कश्मीर

0

पूर्व आईएएस अधिकारी और जम्मू-कश्मीर पीपल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) के अध्यक्ष शाह फैसल को बुधवार को दिल्ली हवाई अड्डे से वापस कश्मीर भेज दिया गया और यहां पहुंचने पर उन्हें जन सुरक्षा अधिनियम के तहत हिरासत में लिया गया।

फाइल फोटो

अधिकारियों ने बताया कि फैसल इस्तांबुल जाने वाले थे। उन्हें बुधवार को सुबह हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया। जम्मू कश्मीर के पूर्व नौकरशाह फैसल ने अपने पद से इस्तीफा देकर एक नयी राजनीतिक पार्टी गठित की है। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली हवाई अड्डे पर हिरासत में लिए जाने के बाद श्रीनगर पहुंचने पर उन्हें जन सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत फिर से हिरासत में लिया गया।

Follow us on Google News

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को समाप्त किए जाने के बाद फैसल ने कहा था कि कश्मीर में अप्रत्याशित बंद चल रहा है और उसकी 80 लाख की आबादी कैद कर ली गई है, ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। वह जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी के अध्यक्ष हैं।

शाह फैसल 2010 बैच में भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के टॉपर रहे थे। उन्होंने इस वर्ष जनवरी महीने में यह कहते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था कि बेगुनाह कश्मीरियों को मारा जा रहा है और देश में मुसलमानों के हितों की अनदेखी हो रही। उन्होंने 17 मार्च को श्रीनगर के राजबाग में आयोजित एक समारोह में नई राजनीतिक पार्टी जम्मू ऐंड कश्मीर पीपल्स मूवमेंट बनाने का ऐलान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here