कठुआ-उन्नाव केस पर बोले मोदी के मंत्री- ‘इतने बड़े देश में 1-2 घटना हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए, कभी रोकी नहीं जा सकतीं ऐसी घटनाएं’

0

कठुआ गैंगरेप-हत्या और उन्नाव बलात्कार मामले को लेकर देशभर में आक्रोश के बीच केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने देश में बढ़ती रेप की घटनाओं पर विवादित बयान दिया है। संतोष गंगवार ने कहा है कि इतने बड़े देश में एक-दो घटनाएं हो जाए तो बात का बतंगड़ बनाना ठीक नहीं है। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोका नहीं जा सकता।

Photo: The Hindu

अंग्रेजी समाचार चैनल टाइम्स नाउ के मुताबिक रेप की घटनाओं पर गैरजिम्मेदाराना बयान देते हुए केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि, ‘’ऐसी घटनाए (रेप के मामले) दुर्भाग्यपूर्ण होती हैं पर कभी-कभी रोका नहीं जा सकता है। सरकार सक्रिय है सब जगह, कार्यवाही कर रही है। इतने बड़े देश में एक-दो घटना हो जाए तो बात का बतंगड़ नहीं बनाना चाहिए।’’

बता दें कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर के कठुआ और उत्तर पर्देश के उन्नाव रेप केस को लेकर पूरे देश में कफी विरोध प्रदर्शन हुए। कठुआ जिले में 8 वर्षीय नाबालिग मासूम बच्ची के साथ हुए गैंगरेप-हत्या और उन्नाव रेप केस ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। लोग आरोपियों को कठोर सजा दिलाने की मांग कर रहे हैं।

कठुआ केस में आरोपियों पर आरोप है कि उन्होंने आठ साल की लड़की को जनवरी में एक सप्ताह तक कठुआ जिले के एक गांव के मंदिर में बंधक बनाकर रखा गया था और उसे नशीला पदार्थ देकर उसके साथ बार-बार बलात्कार किया गया और बाद में उसकी हत्या कर दी गई थी।

इसके अलावा पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के उन्नाव में भी इसी तरह से युवती के साथ गैंगरेप हुआ। पीड़िता ने उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके साथियों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। फिलहाल आरोपी कुलदीप सेंगर सीबीआई कस्टडी में है।

Previous articleराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- ‘मशीनी युग और एल्गोरिथम के लिए सबसे उपयुक्त है संस्कृत’
Next articleपंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, मंत्री नहीं बनाए जाने से नाराज दो विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा