आरके नगर उपचुनाव के लिए वोटिंग शुरू, पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद खाली हुई थी सीट

0

तमिलनाडु की आर. के.नगर विधानसभा सीट पर आज हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हो गया। दिवंगत अन्नाद्रमुक सुप्रीमो जे. जयललिता के निधन के बाद रिक्त हुई इस सीट पर अन्नाद्रमुक, विपक्षी दल द्रमुक और अन्नाद्रमुक से दरकिनार किये गये टीटीवी दिनाकरण मुख्य प्रतिद्वंद्वी हैं।

photo- ANI

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, इस सीट पर सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ। लोग कुहासे और ठंड के बावजूद अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए बड़ी संख्या में घरों से निकल रहे हैं। सुबह मतदान करने वालों में इस सीट से द्रमुक प्रत्याशी एन. मरूधु गणेश शामिल हैं।

सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक के लिए आज का उपचुनाव अग्निपरीक्षा की भांति है क्योंकि जयललिता के निधन के बाद यह पहला चुनाव है। उपचुनाव के लिए हालांकि मैदान में 59 प्रत्याशी हैं लेकिन मुख्य मुकाबला अन्नाद्रमुक, दिनाकरण धड़े और द्रमुक के बीच है।

अन्नाद्रमुक ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व विधायक ई. मधुसूदन को मैदान में उतारा है वहीं दिनाकरण पहली बार निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में हैं।

बता दें कि, दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता को अस्पताल के बिस्तर पर बैठा दिखाने वाला वीडियो कल जारी करने को लेकर दिनाकरण खेमा कटु आलोचनाएं झोल रहा है।

दिनाकरण के विसपात्र पी. वेर्तिवेल ने कल यह वीडियो जारी किया था। उनके इस कदम की अन्नाद्रमुक, द्रमुक और अन्य सभी ने एक सुर में आलोचना की है। पार्टी के जमीन से जुड़े नेता और द्रमुक प्रत्याशी मरूधु गणेश को इस चुनावी लड़ाई में छुपा रुस्तम माना जा रहा है।

Previous articleWe are now ruling 19 states, even Indira Gandhi had 18 states: Emotional PM Modi at party meet
Next articleबिहार के गोपालगंज में सासामूसा चीनी मिल के बॉयलर फटने से हुई 4 लोगों की मौत, मालिक गिरफ्तार, दर्जनों मजदूर घायल