दिग्गज पत्रकारों के साथ रिफत जावेद की ‘मोदी मैजिक’ पर विशेष पड़ताल

0
Follow us on Google News

विधानसभा चुनावों पर दिग्गजों और राजनीतिक दलोें के लोगों की अलग-अलग राय बनी हुई है। ऐसे में जनता का रिपोर्टर ने देश के दिग्गज पत्रकारों के साथ विधानसभा चुनावों पर विशेष बातचीत की।

रिफत जावेद को वरिष्ठ पत्रकार कंचन ने बताया कि ये अचानक से मिलने वाली जीत नहीं है बल्कि ये एक ऐतिहासिक जीत है बीजेपी के लिए। इसके अलावा कंचन गुप्ता ने बताया कि यूपी में जो जाति आधारित और धर्म आधारित राजनीति थी उसे इस बार बदल दिया गया है। भाजपा ने नई तरह की राजनीति की मिसाल पेश की है।

मायावती के इवीएम मशीनों के साथ हुई छेड़छाड़ के मुद्दे पर रिफत जावेद से बात करते हुए अशोक वानखेड़े ने कहा कि इस तरह की बातें खूब होती है। शिवसेना पर भी इसी तरह के आरोप लगते रहे है। यूटयूब पर ऐसे वीडियो खूब दिखते है जिनमें दिखाया गया होता है कि मशीनों से छेड़छाड़ कैसे होती है लेकिन मुद्दा ये है कि बीजेपी की इस जीत में प्रबंधन बहुत अच्छा था। इसके अलावा पीएम मोदी के कामों ने यहां देखा और मुस्लिम वोट इस बार बीजेपी के खाते में बहुत संख्या में आया है।

जबकि इस मुद्दे पर पत्रकार दिबांग ने कहा कि इस जीत में मुख्य रूप से ये देखिए कि अमित शाह ने जो रणनीति तैयार की थी वो अहम बात है। उन्होंने जो किया और कहा उसमें एक आईडिया था।

दिबांग ने विस्तार से बीजेपी की जीत का विशलेषण करते हुए आंकड़ो के साथ अपनी बात कहीं उन्होंने कहा कि बीजेपी की तिलक प्रतिज्ञा रैली के विचार ने बहुत काम किया जिसमें किसान माटी लेकर आएगें, जिसका तिलक लगाया जाएगा और प्रतिज्ञा ली जाएगी का कंसेप्ट कारगर रहा। इस लम्बी बातचीत में रिफत जावेद ने उन सभी पहलुओं पर पत्रकारों से बात की जिसने बीजेपी को भारी बहुमत दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here