योग दिवस: कार्यक्रम के चलते आज बंद रहेगा राजीव चौक मेट्रो स्टेशन

0
Follow us on Google News

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार(20 जून) को कहा कि राजधानी दिल्ली में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर होने वाले कार्यक्रमों को देखते हुये राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर प्रवेश और निकास सुबह 8:30 बजे तक बंद रहेगा।संयुक्त राष्ट्र द्वारा 2014 में 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस घोषित किये जाने के बाद से हर साल इस मौके पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। इस मौके पर यहां विभिन्न जगहों पर करीब 10,000 लोगों के जुटने की उम्मीद है।

केंद्रीय मंत्री एम वैंकेया नायडू, दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी शहर में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होना है।

डीएमआरसी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि दिल्ली पुलिस की सलाह के मुताबिक सुरक्षा जरूरतों को ध्यान में रखते हुये 21 जून को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर सुबह 8:30 बजे तक (सुबह 5:30 बजे से) प्रवेश और निकास प्रतिबंधित रहेगा।

उन्होंने कहा कि हालांकि, यात्रियों को मेट्रो स्टेशन पर इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी। सुबह 8:30 बजे के बाद स्टेशन पूर्व की तरह ही आवागमन के लिये खुल जाएगा।

क्नॉट प्लेस के इनर सर्कल में गाड़ियों की आवाजाही पर आज रात 11 बजे से प्रतिबंध रहेगा, जिससे इस महा आयोजन की तैयारियों को अंजाम दिया जा सके। गाड़ियों की आवाजाही पर लगा प्रतिबंध कल सुबह 11:30 बजे हटेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here