लोकसभा में राहुल गांधी बोले- ‘अपराधी है अजय मिश्रा टेनी, जिस मंत्री ने किसानों को मारा है, उसे सजा मिलनी चाहिए’

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने गुरुवार को लोकसभा में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को मंत्री पद से हटाने की मांग की। वहीं, अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस लखनऊ में भी प्रदर्शन कर रही है।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने लोकसभा में अपनी मांग रखते हुए कहा, ”लखीमपुर खीरी में जो हत्या हुई थी, उसे लेकर हमें बोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। इस हिंसा में मंत्री भी शामिल थे और जाँच रिपोर्ट में इसे साज़िश का हिस्सा बताया गया है। जिस मंत्री ने किसानों को मारा है, उसे इस्तीफ़ा देना चाहिए और सज़ा होनी चाहिए।”

लोकसभा में इस मामले को लेकर काफ़ी हंगामा शुरू हो गया और सदन को दो बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। राज्यसभा की कार्यवाही नौ मिनट के भीतर ही स्थगित करनी पड़ी।

राहुल गांधी ने सरकार पर हमले का मोर्चा खुद संभाला हुआ था। उन्होंने कहा, ‘यह जो मंत्री है, उसको सरकार से निकाल देना चाहिए। ये क्रिमिनल है। इसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

बता दें कि, कुछ कांग्रेस सांसदों ने अपने ‘हाथों में किसानों के हत्यारे को बर्खास्त करो’ की तख्तियां भी लिए हुए हैं। कांग्रेस ने अपने राज्यसभा सांसदों को सदन में मौजूद रहने के लिए कहा है और इसे लेकर विप भी जारी किया है।

वहीं, अजय मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग को लेकर कांग्रेस लखनऊ में भी प्रदर्शन कर रही है। उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में कांग्रेस द्वारा जीपीओ गांधी प्रतिमा से लेकर विधानसभा तक मार्च निकाला जा रहा है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा, “जब तक अजय कुमार टेनी को बर्खास्त नहीं किया जाएगा। इस मुद्दे को बाहर भी उठाएंगे और विधानसभा में भी उठाएंगे। इस लड़ाई को मज़बूती से अंजाम तक पहुंचाएंगे।”

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleमेरठ: आशियाना कॉलोनी में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़; 6 लोग गिरफ्तार
Next articleभाजपा को बड़ा झटका, मेट्रोमैन श्रीधरन ने राजनीति छोड़ी, बोले- मैं कभी राजनेता नहीं था