राहुल गांधी बोले- ‘देशवासियों को फ्री में मिले कोरोना वैक्सीन, उम्मीद है कि इस बार ऐसा हो सकेगा’

0

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने देश में 18 से 45 साल आयुवर्ग के लोगों के लिए एक मई से टीकाकरण अभियान आरंभ होने से पहले गुरुवार को कहा कि देश के सभी नागरिकों को कोरोना रोधी टीका मुफ्त में लगना चाहिए।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट किया, ‘‘भारत को मुफ्त कोविड टीका मिलना चाहिए। सभी नागरिकों को मुफ्त में टीका लगना चाहिए। आशा करते हैं कि इस बार ऐसा होगा।’’ कोरोना वैक्सीन फ्री में दी जाए, इस बात को लेकर राहुल गांधी कई बार मोदी सरकार की आलोचना कर चुके हैं।

उधर, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सेंट्रल विस्टा परियोजना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया, ‘‘…क्योंकि लोगों की जान से संसद की इमारत व प्रधानमंत्री का दफ़्तर ज़्यादा ज़रूरी है। सरकारी ख़ज़ाने से 20,000 रुपये करोड़ खर्च किए जाएंगे तभी तो उद्घाटन पट पर मोदी जी का नाम लिखा जाएगा। देश का क्या है – वो तो हिंदू-मुस्लिम, पटेल-ग़ैर पटेल, जाट-ग़ैर जाट आदि में बंट ही जाएगा।’’

गौरतलब है कि, देश में 45 साल से पार वालों को क्रेंद सरकार द्वारा फ्री में वैक्सीनेट किया जा रहा है। लेकिन 18 से 45 वर्ष के बीच के उम्र वालों को वैक्सीन फ्री में देना है या पैसे लेने हैं, इसका फैसला क्रेंद सरकार ने राज्यों पर छोड़ा है। यूपी, एमपी, झारखंड, असम, दिल्ली सहित कई राज्यों ने फ्री में वैक्सीन देने का ऐलान किया है।

Previous articleदिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, RSS नेता ने BJP से किया सवाल; आपदा में कहां गायब हो गए राजनेता?
Next articleICAI CA Intermediate, Final Exam 2021 Postponed: ICAI ने कोरोना वायरस के चलते स्थगित की सीए इंटरमीडिएट और फाइनल की परीक्षाएं, अधिक जानकारी के लिए छात्र icai.org को करें फॉलों