मोदी ने चुनिंदा उद्योगपतियों का 3.5 लाख करोड़ रूपये का कर्ज माफ किया: राहुल गांधी

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार (10 नवंबर) को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान चुनिंदा 15 उद्योगपतियों का 3.5 लाख करोड़ रूपये का कर्ज माफ किया।

File Photo: @INCIndia

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य विधानसभा चुनाव के लिए छत्तीसगढ़ के चारमा में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वह चाहते हैं कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ पांच सालों में कृषि का केन्द्र बन जाएं और देश को खाना, फल और सब्जियां मुहैया कराए।

उन्होंने आरोप लगाया, ‘पिछले चार-पांच सालों में मोदी जी ने 15 सबसे धनी लोगों को 3.5 लाख करोड़ रूपया दिया। जबकि देश में मनरेगा योजना चलाने के लिए सालाना 35,000 करोड़ रूपये की जरूरत होती है, उन्होंने उस राशि का दस गुना धन 15 चुनिंदा उद्योगपतियों का माफ कर दिया है।’

राहुल ने कहा, ‘मोदी ने राजकोष की चाभी 15 चुनिंदा लोगों को दे दी है लेकिन कांग्रेस यह चाभी किसानों, युवाओं, गरीबों, महिलाओं को आदिवासियों को देना चाहती है।’

साथ ही उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे के नाम पनामा पेपर में आया मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई, क्योंकि सीएम रमन सिंह और पीएम मोदी दोनों भ्रष्ट हैं। राहुल ने कहा कि मोदी जी अब नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स, भ्रष्टाचार की बात नहीं करते, अब चौकीदार चुप हो गया है।

बता दें कि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के लिए दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को मतदान होगा। मध्यप्रदेश में विधानसभा के लिए 28 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव परिणामों की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी।

गौरतलब है कि कांग्रेस पिछले 15 साल से मप्र में सत्ता से बाहर है। इस बार माना जा रहा है कि प्रदेश में शिवराज सिंह के खिलाफ एक माहौल है। कांग्रेस इसी माहौल का फायदा उठाना चाहती है। राहुल गांधी इस चुनाव प्रचार में पूरी तरह से सक्रिय हैं।

Previous articleगोरखपुर की तरह असम के अस्पताल में 9 दिन के अंदर 16 नवजातों की मौत
Next articleTruth behind viral video of Sanjay Dutt abusing journalists on Diwali night!