“PM का एक ही कायदा, देश फूंककर मित्रों का फायदा”: पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत को लेकर राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

0

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने ईंधन एवं गैस की बढ़ती कीमत और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की कथित बिक्री को लेकर रविवार को केंद्र सरकार की आलोचना की।

राहुल गांधी

राहुल गांधी ने रविवार (13 मार्च) को ट्वीट किया, ‘‘केंद्र सरकार की दोनों हाथों से दिनदहाड़े लूट। नंबर एक, गैस-डीजल-पेट्रोल पर भारी कर की वसूली। नंबर दो, मित्रों को पीएसयू-पीएसबी बेचकर जनता से उसकी हिस्सेदारी, रोजगार एवं सुविधाएं छीनना।’’ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने ट्वीट में आगे लिखा,  ‘‘प्रधानमंत्री का एक ही कायदा, देश फूंककर मित्रों का फायदा।’’

गांधी और उनकी पार्टी ईंधन की बढ़ती कीमतों पर सरकार की लगातार आलोचना कर रही है। कांग्रेस ने दावा किया है कि सरकार ने 2014 में सत्ता में आने के बाद से पेट्रोलियम उत्पादों पर कर लगाकर 21 लाख करोड़ रुपए से अधिक की राशि एकत्र की है। कांग्रेस ने पेट्रोलियम उत्पादों की बढ़ती कीमतों को लेकर संसद की कार्यवाही बाधित की और इस मामले पर चर्चा की मांग की।

गौरतलब है कि, देश में इस साल अब तक पेट्रोल और डीजल के भाव में क्रमश: 7.46 रुपये और 7.60 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए लीटर हो गई है। बढ़ती ईंधन की कीमतें भारत में मांग की स्थिति को प्रभावित कर रही है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, फरवरी में लगातार दूसरे महीने देश में ईंधन की खपत में तेजी से गिरावट देखी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here