मशहूर पंजाबी अभिनेता-निर्देशक सुखजिंदर शेरा का निधन, युगांडा में ली अंतिम सांस

0

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता-निर्देशक सुखजिंदर शेरा का बुधवार तड़के निधन हो गया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के युगांडा में आखिरी सांसें ली। उनके शव को भारत लाने के लिए परिजन केंद्र सरकार से संपर्क कर रहे हैं। सुखजिंदर के असिस्‍टेंट जगदेव सिंह ने उनकी मौत की पुष्‍ट‍ि की है।

सुखजिंदर शेरा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुखजिंदर शेरा बीते महीने 17 अप्रैल को ही अपने एक दोस्‍त के पास दक्षिण अफ्रीका के केन्‍या गए थे। जगदेव सिंह ने बताया कि बीते 25 अप्रैल को उन्हें वहां बुखार आया, जिसके बाद निमोनिया होने की पुष्‍ट‍ि हुई। हालत बिगड़ी तो सुखजिंदर शेरा को अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां बुधवार तड़के करीब दो बजे उनका निधन हो गया।

जगरांव के गांव मलकपुर के रहने वाले सुखजिंदर शेरा ने कई पॉप्‍युलर पंजाबी फिल्मों में काम किया था। इनमें ‘यारी जट्ट दी’ और ‘जट्ट ते जमीन’ भी शामिल है। सुखजिंदर इस वक्‍त भी अपनी अपमिंग फिल्‍म ‘यार बेली’ की शूटिंग कर रहे थे। शेरा लुधियाना के जगरांव कस्बे के गांव मलकपुर के रहने वाले थे।

सुखजिंदर के परिवार वाले उनका पार्थ‍िव शरीर युगांडा से पंजाब लाना चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने केंद्र सरकार से संपर्क किया है। पंजाबी फिल्‍मों के प्रोड्यूसर डीपी सिंह अर्शी ने इस बारे में कहा है, ‘सुखजिंदर की फैमिली चाहती है कि उनका पार्थ‍िव शरीर पंजाब लाया जाए। लेकिन कोविड-19 संक्रमण के इस दौर में उन्‍हें काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।’

बता दें कि, बीते महीने 10 अप्रैल 2021 को ही मशहूर अभ‍िनेता सतीश कौल का भी निधन हो गया। वह पॉलीवुड के साथ ही बॉलिवुड के 300 से अध‍िक फिल्‍मों में काम कर चुके थे। सतीश कौल लंबे समय से आर्थ‍िक तंगी से जूझ रहे थे। बीते दिनों वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए और फिर उनकी मौत हो गई। टीवी पर सतीश कौल ने बीआर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में इंद्र देव का रोल प्‍ले किया था।

Previous articleJEE Main Exam 2021 for May session postponed: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच एनटीए ने स्थगित की परीक्षा, अधिक जानकारी के लिए छात्र nta.ac.in को करें फॉलों
Next article“मोदी जी आपको शर्म नहीं आती?”: फूट-फूटकर रोने लगीं पायल रोहतगी, पीएम मोदी पर जमकर निकाली भड़ास