प्रणब मुखर्जी ने की ‘उथल पुथल वाले समय’ के दौरान आर्थिक विकास और राजनीतिक स्थिरता लाने में मनमोहन सिंह के नेतृत्व की प्रशंसा

0

मनमोहन सिंह की सरकार में अहम पदों की जिम्मेदारी संभालने वाले पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने पूर्व प्रधानमंत्री की नेतृत्व की जमकर सराहना की है। मुखर्जी ने देश में राजनीतिक स्थिरता लाने और ‘उथल पुथल वाले समय’ के दौरान देश के वित्त मामलों का सफलतापूर्वक नेतृत्व करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री सिंह की शनिवार (4 अगस्त) को प्रशंसा की।

@CitiznMukherjee

उन्होंने कहा कि सिंह ने वित्त मंत्री के रूप में राजनीतिक भूमिका ऐसे समय संभाली थी जब देश धन और वित्त के संबंध में अपनी अंतरराष्ट्रीय विश्वसनीयता खो चुका था।

मुखर्जी ने कहा, ‘डॉ. सिंह ने अपने कौशल और निपुणता के जरिए देश की अर्थव्यवस्था को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाया। मुखर्जी ने सूचना का अधिकार कानून और खाद्य सुरक्षा कानून जैसे कई कानूनों का जिक्र किया जिन्हें सिंह के प्रधानमंत्री काल में लागू किया गया था।

उन्होंने कहा, ‘हम सबसे अनिश्चित समय में राजनीतिक स्थिरता प्रदान करने के लिए आपके आभारी रहेंगे।’ पूर्व राष्ट्रपति यहां एक पुरस्कार समारोह में बोल रहे थे जहां सिंह को लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

Previous articleWoman caught selling virginity of friend’s daughter, jailed for 3.5 years
Next articleDhadak star Janhvi Kapoor’s visit to doctor causes concern