भारतीय युवक से शादी करने के लिए पाकिस्तानी लड़की ने सुषमा स्‍वराज से लगाई गुहार

0
Follow us on Google News

पाकिस्तान और भारत के बीच रिश्ते भले है ठिक ना हो लेकिन इन दोनों देशों में रहने वाले लोगों के बीच रिश्तों में मिठास घुलने जा रही है। जी हां कराची की रहने वाली 25 वर्षीय सादिया शादी लखनऊ के 28 वर्षीय सैयद के साथ 1 अगस्‍त को होनी है लेकिन उसकी मजबूरी है कि उसे भारत का वीजा नहीं मिल पाया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय वीजा लेने में असफल सादिया ने अब विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से मामले में हस्तक्षेप की मांग की है। सादिया ने विदेश मंत्री को ट्वीट कर कहा, इस बेटी की हेल्प करिए, आप मेरी एकमात्र उम्‍मीद हैं। ख़बरों के मुताबिक, लखनऊ में शादी तय होने के बाद माता-पिता, भाई समेत सादिया ने इस्‍लामाबाद में भारतीय उच्‍चायोग के पास पर्यटन वीजा के लिए आवेदन डाल दिया।

उच्‍चायोग ने दो बार मेरे आवेदन को ठुकरा दिया और न ही इसके पीछे किसी तरह का कारण बताया। सादिया ने बताया कि मैं काफी परेशान हुई, हम पिछले एक साल से वीजा लेने की कोशिश में जुटे हैं। सादिया का मानना है कि दोनों देशों के बीच जारी तनाव के कारण उनके परिवार को वीजा नहीं मिल पा रहा है।

Politics of hate will convert today’s children into tomorrow’s murderers: Ravish Kumar

ख़बरों के मुताबिक, दंपति का यह रिश्ता 2012 में तय हुआ था जब अपने परिवार के साथ सादिया लखनऊ आयीं थीं। शादी तय होने के बाद पिछले 5 सालों में दोनों परिवारों के बीच सिर्फ फोन पर ही बातचीत हुई है। लेकिन उन्‍होंने कभी सोचा नहीं था कि वीजा की वजह से रिश्‍ते में देरी होगी।

Modi 'refuses' to come out of his car until cameramen arrives in Portugal

बता दें कि, शादी के लिए सादिया को इंडिया से वीजा मिलने की जरूरत है, जो अभी तक नहीं मिला है। फिलहाल अभी तक विदेश मंत्री ने इस पर प्रतिक्रिया नहीं दी है। अब इसमें देखना यह होगा कि विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज इस मामले में सादिया की क्या मदद करती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here