नीतीश सरकार के सहयोगी जीतन राम मांझी और मुकेश मल्‍लाह ने पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी का किया विरोध, बोले- “ऐसी घटना मानवता के लिए खतरनाक, जन आक्रोश होना लाजमी”

0

जन अधिकार पार्टी (जाप) के अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव की गिरफ्तारी के बाद राजनीति शुरू हो गयी है। आम लोग ही नहीं बल्कि नीतीश सरकार में दो सहयोगी जीतन राम मांझी और मुकेश मल्लाह ने पप्पू यादव की गिरफ़्तारी का विरोध किया है। इस मामले को लेकर दोनों की नेताओं ने खुद अपनी ही सरकार को घेरा हैं।

पप्‍पू यादव

हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने अपने ट्वीट में कहा, “कोई जनप्रतिनिधि अगर दिन-रात जनता की सेवा करे और उसके एवज़ में उसे गिरफ़्तार किया जाए ऐसी घटना मानवता के लिए ख़तरनाक है। ऐसे मामलों की पहले न्यायिक जाँच हो तब ही कोई कारवाई होनी चाहिए नहीं तो जन आक्रोश होना लाज़मी है।”

नीतीश सरकार में मंत्री मुकेश मल्‍लाह/साहनी ने अपने ट्वीट में लिखा, “जनता की सेवा ही धर्म होना चाहिए। सरकार को जन प्रतिनिधि, सामाजिक संस्था एवं कार्यकर्ता को आमजन के मदद के लिए प्रेरित करना चाहिए। जन प्रतिनिधि को भी कोरोना गाइड्लाइन का सख़्ती से पालन करते हुए कार्य करना चाहिए। ऐसे समय में सेवा में लगे पप्‍पू यादव को गिरफ़्तार करना असंवेदनशील है।”

गौरतलब है कि, मंगलवार की सुबह पप्पू यादव के पटना स्थित आवास पर टाउन डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम पहुंची। उन्हें हिरासत में ले लिया और उसके बाद उनकी गिरफ्तारी की पुलिस ने पुष्टि कर दी। उनपर सरकारी काम में बाधा डालने और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है।

बता दें कि, पप्पू यादव ने हाल ही एक स्थान पर धावा बोलकर दो दर्जन से ज्यादा एंबुलेंस बिना इस्तेमाल के रखे होने का मामले का खुलासा किया था। सभी एंबुलेंस की खरीदारी सारण से लोकसभा सांसद राजीव प्रताप रूडी के कोष से की गई थी। पप्पू यादव ने पूछा था कि इस समय जनता को एंबुलेंस की सबसे ज्यादा जरूरत है, ऐस में इन एंबुलेंस को खड़ा क्यों किया गया था, इस्तेमाल में क्यों नहीं लाया गया?

Previous articleपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने केंद्रीय विस्टा परियोजना को लेकर BJP पर साधा निशाना, उठाए गंभीर सवाल
Next article“इस हत्या के जिम्मेदार वो लोग है जिन्होंने मेरे राहुल वोहरा को तड़पता हुआ देखा, अपनी आंखों के सामने”: अभिनेता के निधन के बाद पत्नी ज्‍योति तिवारी ने भावुक फेसबुक पोस्ट लिखकर मांगा इंसाफ