अधिकारियों से बोले केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, समस्याओं का समाधान करो वरना लोगों से ‘धुलाई’ करने के लिए कहूंगा

0

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने समय से काम नहीं करने वाले अधिकारियों को बड़ी चेतावनी दी है। लाल फीताशाही पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार (17 अगस्त) को कहा कि उन्होंने कुछ अधिकारियों को आगाह किया कि यदि चंद मुद्दों का समाधान नहीं किया गया तो वह लोगों से कहेंगे कि “धुलाई करो”।

नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री एमएसएमई सेक्टर में काम कर रहे संघ से जुड़े संगठन लघु उद्योग भारती के एक सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। गडकरी के पास सड़क परिवहन, सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग की जिम्मेदारी है। सम्मेलन में शामिल उद्यमियों से नितिन गडकरी ने निडर होकर उनके कारोबार का विस्तार करने की बात की। वह इस बात पर भी बोले कि किस तरह सरकारी अधिकारियों द्वारा कारोबारियों को परेशान किया जा रहा है।

नागपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले गडकरी ने कहा, “हमारे यहां लाल फीताशाही क्यों है, क्यों ये निरीक्षक आते हैं और ‘हफ्ता’ लेते हैं। मैंने उन्हें उनके मुंह पर कहा, आप (सरकारी) नौकर हैं, मैं लोगों द्वारा निर्वाचित हूं। मेरी जवाबदेही लोगों के प्रति है। अगर आप चोरी करेंगे, मैं कहूंगा कि आप चोर हैं।”

गडकरी ने कहा, ‘आज मैंने यहां आरटीओ दफ्तर में एक बैठक की, निदेशक और परिवहन आयुक्त ने इसमें हिस्सा लिया।’ गडकरी ने कहा, ‘मैंने उन्हें बताया, आप इस समस्या को आठ दिनों में सुलझाइये, अन्यथा मैं लोगों से कहूंगा कि धुलाई करो। मेरे गुरु ने मुझे यह सिखाया कि ऐसी व्यवस्था को परे हटाओ जो न्याय न देती हो।’

अपने मुखर बयानों के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाले केंद्रीय मंत्री ने यह नहीं बताया कि वह किस समस्या के संदर्भ में यह बात कह रहे थे। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous articleस्वतंत्रता दिवस पर मिला था ‘बेस्ट कांस्टेबल’ का अवॉर्ड, एक दिन बाद 17000 रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार
Next articleदिल्ली: बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बदमाशों ने दो भाइयों को मारा चाकू, एक आरोपी गिरफ्तार