मुंबई: ‘भीख में मिली आजादी’ वाले बयान पर BJP समर्थक अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत, देशद्रोह बताते हुए उठी FIR की मांग

0

हाल ही में पद्म श्री सम्मान से नवाजी गईं भाजपा समर्थक बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर से अपने बयान की वजह से मुश्किल में फंस चुकी हैं। कंगना रनौत ने हाल ही में भारत की आजादी को ‘भीख’ बताया था, जिसके बाद उनके खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई गई है। कंगना के इस बयान को देशद्रोह बताते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

कंगना रनौत

कंगना रनौत ने टाइम्स नाउ समिट में विवादित बयान देते हुए कहा था कि 1947 में देश को मिली आजादी भीख थी और असल आजादी 2014 में मिली है। कंगना के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस बयान में कंगना का इशारा भाजपा की सरकार की तरफ था।

कंगना के इस बेतुके बयान से देशवासियों में अभिनेत्री के खिलाफ रोष पैदा हो रहा है और वे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वहीं, कई लोग कंगना से पद्मश्री वापस लेने की भी मांग कर हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य प्रीति शर्मा मेनन ने मुंबई में अभिनेत्री के खिलाफ आपत्ति दर्ज कर शिकायत की है। प्रीति ने कंगना के बयान को देशद्रोह बताते हुए मुंबई पुलिस से अभिनेत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मांग की है। प्रीति ने कहा कि आईपीसी की धारा 504, 505 और 124ए के तहत कार्रवाई के लिए अनुरोध किया गया है।

बता दें कि, एक ओर जहां कंगना के खिलाफ शिकायत दर्ज हुई है तो वहीं कांग्रेस और शिवसेना ने भी एक्ट्रेस के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी समेत कई नेताओं, सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं एवं अन्य लोगों ने बुधवार शाम को एक कार्यक्रम में दिए गए एक्ट्रेस के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Previous articleउत्तर प्रदेश: भाजपा के पूर्व विधायक ने समर्थकों के साथ थामा कांग्रेस का हाथ
Next articleझारखंड: रांची में फेरी लगाकर कपड़ा बेचने वाले तीन कश्मीरी युवकों के साथ मारपीट, ‘पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे’ लगाने के लिए डाला दबाव; शहर छोड़ने की दी गई धमकी