त्रिपुरा में विश्व हिंदू परिषद की रैली के दौरान मस्जिद में तोड़फोड़, दुकानों में आगजनी

0

उत्तर त्रिपुरा जिले में मंगलवार शाम को विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की एक रैली के दौरान चमटिल्ला इलाके में एक मस्जिद में तोड़फोड़ की गई और दो दुकानों में आग लगा दी गई। विहिप ने पड़ोसी देश बांग्लादेश में हिन्दुओं के खिलाफ हाल में हुई हिंसा के विरोध में रैली का आयोजन किया था।

त्रिपुरा
फोटो: सोशल मीडिया

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, जिले के पुलिस अधीक्षक भानुपाड़ा चक्रवर्ती ने बताया कि पास के रोवा बाजार में कथित तौर पर अल्पसंख्यक समुदाय के तीन घरों और कुछ दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई।

एसपी ने कहा, ‘‘विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने हाल में बांग्लादेश में हुई हिंसा के विरोध में रैली निकाली। लोगों के एक समूह ने रैली के दौरान चमटिल्ला में पथराव किया और एक मस्जिद के दरवाजे को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुरक्षा बल मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रण में किया।’’

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है। विपक्षी माकपा ने घटना की निंदा की। माकपा ने जारी एक बयान में दुकान मालिकों को पर्याप्त मुआवजा प्रदान करने की मांग की।

भाजपा प्रवक्ता नबेंदू भट्टाचार्या ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है लेकिन यदि ऐसा कुछ हुआ है तो पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई शुरू की जानी चाहिए।

बता दें कि, पिछले दिनों बांग्लादेश में कई सांप्रदायिक हिंसा देश को मिली थी। देश के अल्पसंख्यक समुदाय ने आरोप लगाया है कि उनके पूजा स्थलों पर हमला किया गया, मूर्तियां तोड़ी गई। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस तरह के हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा था। इस हिंसा के आरोप में स्थानिय पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

Previous articlePakistan register second strong win in T20 World Cup, beat New Zealand after outsmarting India in first match
Next article‘समीर दाऊद वानखेड़े’ पर नवाब मलिक का एक और बड़ा आरोप, जारी किया ‘निकाहनामा’; बताई पहली शादी की जगह और तारीख