पंडित नेहरू ने जेल में बुनी थी मेरी ये साड़ी, मेनका गांधी ने तस्वीर शेयर करने के बाद फिर डिलीट किया पोस्ट

0
Follow us on Google News

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने अपने बेटे वरुण गांधी की एक तस्वीर को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया। वरुण और यामिनी की शादी की इस तस्वीर में मेनका साड़ी में नजर आ रही हैं। इस फोटो के साथ उन्होंने बताया है कि जो साड़ी वो पहने दिख रही हैं, उसे भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने जेल में रहते हुए बुना था। हालांकि बाद में मेनका गांधी ने अपना ट्वीट डिलीट कर लिया।

दरअसल, बीजेपी सांसद मेनका गांधी ने सोमवार को अपने बेटे वरुण गांधी की शादी की एक तस्वीर शेयर की थी। मेनका गांधी ने जो तस्वीर शेयर की थी उसमें उन्होंने गुलाबी रंग की साड़ी पहनी हुई थीं। फोटो शेयर करते हुए मेनका गांधी ने लिखा, “मैंने जो साड़ी पहनी हुई है उसे पंडित जवाहर लाल नेहरू ने बुनी थी जब वह जेल में थे। अब यह 70 साल पुरानी है। मैंने यह साड़ी बनारस में अपने बेटे की शादी में पहनी थी। मेरी बहू यामिनी ने जो एंटीक साड़ी पहनी है, वह मेरी सास (इंदिरा गांधी) द्वारा मुझे मेरी शादी के दिन दी गई थी।”

हालांकि, बाद में मेनका गांधी ने अपना यह ट्वीट डिलीट कर लिया। इस बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है कि आखिर मेनका गांधी ने अपना ट्वीट डिलीट क्यों किया।

दरअसल देश के पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू आजादी के समय में कई बार जेल गए थे। मेनका गांधी संजय गांधी की बीवी हैं। संजय गांधी इंदिर गांधी के बेटे और जवाहर लाल नेहरू के नाती थे। मेनका सुल्तानपुर से और उनके बेटे वरुण गांधी पीलीभीत से सांसद हैं।

ICJ Verdict on Kulbhushan Jadhav: Huge Diplomatic Win For Modi Government

गौरतलब है कि, पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर महिलाएं लगातार साड़ी में अपनी तस्वीरें शेयर कर रही हैं। ट्विटर पर हैशटैग #SareeTwitter खूब चर्चा में है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी हाल में साड़ी में अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी। बॉलीवुड अभिनेत्रियों के साथ तमाम सोशल मीडिया यूजर्स भी लगातार साड़ी में अपनी तस्वीरें शेयर कर रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here