मोदी बाबू प्लास्टिक करेंसी के सेल्समैन बन गए है, क्या लोग प्लास्टिक खायेंगे: ममता बनर्जी

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना प्रहार और तीखा करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज उनकी तुलना 14 वीं सदी के सुल्तान मुहम्मद बिन तुगलक से की जो अपनी सनकपूर्ण तौर तरीके के लिए जाने जाते हैं।

ममता ने कहा, ‘‘मैंने केंद्र में कई सरकारें देखी हैं लेकिन ऐसी तुगलकी सरकार कभी नहीं देखी। उनकी काम करने की तुगलकी शैली है और वह अलग अलग समय पर अलग अलग बातें कहते हैं। ’’ उन्होंने बीरभूम में वाषिर्क ‘जयदेव मेले’ में कहा, ‘‘तुगलकी सरकार के तुगलकी फैसलों ने अर्थव्यवस्था को चरमरा दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मोदी बाबू प्लास्टिक करेंसी के सेल्समैन बन गए है। क्या लोग प्लास्टिक खायेंगे। लोगों के पास नकद नहीं है। लोगों के धन को कालाधन घोषित कर दिया गया है जबकि भाजपा का कालाधन श्वेत है।’’ मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि जो भी केंद्र सरकार के खिलाफ बोलता है, उसे भ्रष्ट बता दिया जाता है और उसके पीछे केंद्रीय एजेंसियां लगा दी जाती हैं।

सीबीआई को कल ‘भारत की साजिश ब्यूरो’ करार दे चुकीं ममता ने कहा, ‘‘सीबीआई को तृणमूल कांग्रेस के पीछे छोड़ दिया गया है। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिका ने मोदी को दंगे को लेकर कभी काली सूची में डाल दिया था। वह प्रधानमंत्री बनने के बाद भी नहीं बदले हैं। वह अब भी साजिश रच रहे हैं।

हम सभी से आगे आकर विरोध प्रदर्शन करने की अपील करते हंैं। विरोध प्रदर्शन की एक बड़ी लहर पैदा हो जाने दीजिए।’’ ममता ने कहा, ‘‘मोदी बाबू, आप पूरी तरह घमंडी हैं। आप 120 से अधिक मौतों के लिए जिम्मेदार हैं। ’’ उन्होंने माकपा और भाजपा पर साठगांठ करने का आरोप लगाया।

Previous articleArrest warrant issued against legendary cricketer Wasim Akram
Next articleBJP leaders equate Modi with Swami Vivekananda