शर्मनाक: महाराष्ट्र में नाबालिग विवाहिता से 6 महीनों में 400 लोगों ने किया बलात्कार, 3 आरोपी गिरफ्तार; दर्द भरी दास्तां सुन रूह कांप उठेगी

महाराष्ट्र के बीड जिले से देश को शर्मसार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक नाबालिग विवाहिता के साथ पिछले छह महीनों में 400 बार बलात्कार किए जाने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। वहीं, महाराष्‍ट्र पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच कार्रवाई शुरू कर दी है और तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है

प्रतीकात्मक फोटो

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, बीड के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजा रामासामी ने बताया कि पीड़िता की ओर से दर्ज की गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने बाल विवाह अधिनियम, बलात्‍कार, छेड़छाड़ और पॉक्‍सो एक्‍ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। नाबालिग विवाहिता से दुष्कर्म के कथित मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पीड़िता दो माह की गर्भवती है।

पुलिस अधिकारी के मुताबिक, नाबालिग लड़की का पिछले 6 महीनों में 400 लोगों द्वारा कथित रूप से बलात्कार किया गया था और यहां तक कि पुलिसकर्मियों पर भी पीड़िता का यौन शोषण करने का आरोप है।

स्थानिय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, पीड़िता ने बाल कल्याण समिति के प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट को बताया है कि, मेरे साथ कई लोगों ने दुर्व्यवहार किया है। मैं शिकायत दर्ज करने के लिए कई बार अंबाजोगई पुलिस स्टेशन गई, लेकिन पुलिस अक्सर मेरा पीछा करती थी। मेरी बात सुनने के बाद भी दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। इतना ही नहीं मुझे एक पुलिस कर्मचारी ने प्रताड़ित भी किया है।

ख़बरों के मुताबिक, उसके साथ बलात्कार की यह घटना उस वक्त सामने आई है जब डोंबिवली में कुछ सप्ताह पहले कुछ अन्य लड़कों ने नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया था। ठाणे जिले में सामूहिक बलात्कार की इस घटना के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है।

[Please join our Telegram group to stay up to date about news items published by Janta Ka Reporter]

Leave a Comment