“बड़े लोगों से पैसे खाकर आम जनता को भूखे लाइन में खड़ा किया, मोदीजी ने देश के साथ धोखा किया”

0
Follow us on Google News

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार द्वारा चलाए गए नोटबंदी पर तीखा प्रहार करते हुए इसे आजाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला बताया हैं।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा ‘नोटबंदी आज़ाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। बड़े लोगों से पैसे खाकर आम जनता को भूखे लाइन में खड़ा किया। मोदीजी ने देश के साथ धोखा किया है’

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में एक प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर रिश्वतखोरी का आरोप लगाते हुए कहा था कि मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब उन्होंने एक कंपनी से 12 करोड़ रुपये रिश्वत के रूप में लिए थे। केजरीवाल ने विधानसभा में इसके सबूत भी दिखाए।

केजरीवाल ने कहा, “2013 में आयकर विभाग ने आदित्य बिड़ला समूह के दफ्तरों में छापेमारी की थी, जिसमें 25 करोड़ रुपये बरामद हुए थे।” उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने दस्तावेज, खाता-बही, कंप्यूटर रिकॉर्ड और कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी का लैपटॉप जब्त किया था, जिसमें संदेश था, “गुजरात के मुख्यमंत्री-25 करोड़ (12 करोड़ अदा, शेष?)।”

केजरीवाल ने दावा किया, “यह स्पष्ट रूप से इशारा करता है कि गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री को 12 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया।”

केजरीवाल ने सदन से प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आरोपों को प्रस्ताव में जोड़ने का अनुरोध किया और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से इस मामले में सर्वोच्च न्यायालय की निगरानी में जांच का आदेश देने का अनुरोध किया। विधानसभा ने ध्वनिमत से प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here