कर्नाटक सरकार में बवाल: कैबिनेट मंत्री का आरोप- ‘मेरे मंत्रालय में दखल दे रहे सीएम येदियुरप्‍पा’; राज्यपाल और BJP नेतृत्व से की शिकायत

0

कर्नाटक सरकार में मंत्री और भाजपा नेता केएस ईश्वरप्पा ने मुख्यमंत्री बीएस येदियरप्पा पर उनके विभाग के कामकाज में दखल देने के आरोप लगाए हैं। इस मामले को लेकर उन्होंने राज्य के गवर्नर वजुभाई वाला को खत लिखकर सीएम येदियुरप्पा की शिकायत की है।

कर्नाटक

कर्नाटक के ग्रामीण विकास मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने राज्यपाल वजुभाई वाला को सीएम बीएस येदियुरप्पा की ओर से हस्तक्षेप करने और सत्तावादी प्रशासन का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। इसके साथ ही उन्होंने पत्र की एक कॉपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी भेजी है।

राज्‍यपाल वजूभाई वाला और भाजपा को दिए शिकायती पत्र में केएस ईश्‍वरप्‍पा ने कर्नाटक (व्यापार का लेन-देन) नियम 1977 का उल्लंघन करते हुए अपने विभाग में सीधे हस्तक्षेप का आरोप लगाया है। ख़बरों के मुताबिक, मंत्री ईश्‍वरप्‍पा ने सीएम येदियुरप्‍पा पर उनकी मंजूरी लिए बगैर उनके विभाग के लिए 774 करोड़ रुपये की राशि आवंटित करने का भी आरोप लगाया है।

कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के खिलाफ नाराजगी तब से ज्यादा देखने को मिल रही है, जब से भाजपा हाईकमान ने उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को बदला गया है। तभी से माना जा रहा है कि कर्नाटक में येदियुरप्पा के खिलाफ देखने को मिल रही नाराजगी के चलते इस राज्य में भी सीएम को बदला जा सकता है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की सरकार के अच्छे दिन नहीं चल रहे हैं। इससे पहले ‘ऑपरेशन कमल’ में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा की भूमिका की जांच के लिए हाई कोर्ट ने बुधवार को मंजूरी दे दी। भाजपा नेता पर आरोप है कि प्रदेश की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को गिराने के लिए उन्होंने ही साजिश रची।

Previous article‘चूक हुई या चुनाव के कारण मोदी सरकार ने अपना फैसला बदला?’: ब्याज दर घटाने के फैसले पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के ‘यू-टर्न’ पर प्रियंका गांधी ने कसा तंज
Next articleSubramanian Swamy blames PMO for fiasco surrounding cut in interest rate on small savings