‘क्वीन’ के डायरेक्टर विकास बहल पर कंगना रनौत ने लगाया यौन शोषण का आरोप, बोलीं- ‘मुझे कसकर पकड़ लेते और मेरे बालों को सूंघते थे’

0

‘क्वीन’ फिल्म के निर्देशक विकास बहल पर एक महिला द्वारा यौन शोषण के सनसनीखेज आरोप लगाए जाने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ती जा रही है। इस मामले में उनके साथ फिल्म में काम कर चुकी बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने महिला का समर्थन किया है। सभी मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखने के लिए पहचानी जाने वाली कंगना ने आरोप लगाया है कि ‘क्वीन फिल्म के निर्देशक विकास बहल ने उन्हें कई मौकों पर असहज महसूस कराया था।

कंगना का यह बयान प्रोडक्शन हाउस ‘फैंटम फिल्म्स’ की एक महिला कर्मचारी द्वारा फिल्म निर्देशक पर छेड़छाड़ का आरोप फिर से लगाए जाने के बाद आया है। दरअसल, ‘फैंटम फिल्म्स’ की एक महिला कर्मचारी ने पिछले साल आरोप लगाया था कि निर्देशक विकास बहल ने उसके साथ गोवा की यात्रा के दौरान अनुचित तरीके से व्यवहार किया। बहल पहले फैंटम फिल्म्स में अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मंतेना के साथ साझेदार थे।

हफपोस्ट इंडिया में हाल ही में छपे एक आलेख में महिला ने अपने आरोपों को दोहराते हुए उस घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी साझा की थी। कंगना ने एक बयान में कहा, ‘मैं पूरी तरह से उस पर (महिला) विश्वास करती हूं। हम जब 2014 में ‘क्वीन फिल्म की शूटिंग कर रहे थे उस वक्त शादीशुदा होने के बावजूद भी बहल मेरे सामने यह शेखी बघारते थे कि वह रोज-रोज एक नई लड़की के साथ रिलेशन बनाते थे।’

कंगना ने कहा, ‘हम जब कभी भी मिलते थे वह मेरी गर्दन पर अपना चेहरा रखकर मुझे कसकर पकड़ते थे और मेरे बालों को सूंघते थे। मुझे उन्हें हटाने में काफी जोर लगाना पड़ता था।’ आपको बता दें कि ‘बॉम्बे वेलवेट’ के प्रमोशन टूर के दौरान क्रू का हिस्सा रही एक महिला ने आरोप लगाया है कि विकास बहल ने उनके साथ छेड़छाड़ की थी। फिल्म निर्माता हंसल मेहता और पटकथा लेखक अपूर्व असरानी फिल्म उद्योग के ऐसे लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने विकास बहल की निंदा की है।

गौरतलब है कि हॉलीवुड के फिल्मकार हार्वे वाइंस्टीन के खिलाफ यौन शोषण का मामला अमेरिकी अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में प्रकाशित होने के बाद से विश्व भर की महिलाएं अपनी-अपनी खामोशी तोड़ते हुए ‘मी टू’ अभियान के जरिए अपनी-अपनी बाते खुलकर रख रही हैं। इस अभियान के जरिए कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां भी खुलकर सामने आई हैं।

 

Previous articleसर्वे: राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सत्ता गंवा सकती है BJP, कांग्रेस की होगी वापसी
Next articlePM मोदी के खिलाफ दीवारों पर आपत्तिजनक नारे लिखने के आरोप में कांग्रेस नेता गिरफ्तार