इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ के जस्टिस वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कोरोना वायरस से निधन, सीएम योगी ने जताया दुख

0

इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ पीठ के जस्टिस वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव का बुधवार को कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते निधन हो गया। कोरोना से संक्रमित होने के बाद उनका इलाज लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट में चल रहा था। इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार (प्रोटोकॉल) आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बुधवार को यह जानकारी दी।

वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने न्यायाधीश न्यायमूर्ति वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव के कोविड-19 संक्रमण की वजह से निधन पर शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्वीट में लिखा, “माननीय उच्च न्यायालय के न्यायमूर्ति श्री वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव जी के निधन के समाचार से मन व्यथित है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें व परिजनों को इस असीम दुःख से उबरने हेतु संबल प्रदान करें। ॐ शांति।”

गौरतलब है कि, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कोरोना संक्रमण के कारण बुधवार को निधन हो गया। उनका राजधानी लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में इलाज किया जा रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। जस्टिस श्रीवास्तव के असामयिक निधन पर गुरुवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट और इसकी लखनऊ पीठ शोक के कारण बंद रहेगी

बता दें कि, जस्टिस श्रीवास्तव हाई कोर्ट की लखनऊ बेंच में कार्यरत थे. वह 22 नवंबर 2018 को हाईकोर्ट के न्यायाधीश नियुक्त हुए थे। जस्टिस वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कार्यकाल 31 सितंबर 2023 तक था। (इंपुट: भाषा के साथ)

Previous articleराजस्थान के सीएम अशोक गहलोत हुए कोरोना वायरस से संक्रमित, एक दिन पहले पत्नी हुई थीं पॉजिटिव
Next articleदिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना वायरस, RSS नेता ने BJP से किया सवाल; आपदा में कहां गायब हो गए राजनेता?